औरंगाबाद: नक्सलियों ने विधान पार्षद पर लगाया करोड़ों रूपए नहीं लौटाने का आरोप
Advertisement

औरंगाबाद: नक्सलियों ने विधान पार्षद पर लगाया करोड़ों रूपए नहीं लौटाने का आरोप

इस पर्चे के सामने आने के बाद सिह ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि नक्सली उनके खिलाफ दुष्प्रचार करने में लगे हैं.

संगठन ने एमएलसी को नोटबंदी के समय पांच करोड़ रुपये दिए थे, जो अब तक नहीं लौटाए गए हैं. (फोटो साभार: फेसबुक)

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद जिले के देव थाना क्षेत्र में शनिवार को विधान पार्षद राजन सिंह के घर पर नक्सलियों द्वारा किए गए हमले को लेकर नक्सलियों ने विधान पार्षद (एमएलसी) पर कई तरह के आरोप लगाए हैं. घटनास्थल पर मिले पर्चे के मुताबिक नक्सलियों ने एमएलसी पर नोटंबंदी के दौरान दिए गए पांच करोड़ रुपये और लेवी के दो करोड़ रुपये नहीं लौटाने का आरोप लगाया है.

घटना के बाद घटनास्थल से बरामद पर्चे में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने घटना को अंजाम देने की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि संगठन ने एमएलसी को नोटबंदी के समय पांच करोड़ रुपये दिए थे, जो अब तक नहीं लौटाए गए हैं. पर्चे में लेवी के दो करोड़ रुपये भी नहीं देने का आरोप नक्सली संगठन ने एमएलसी पर लगाए हैं.

इधर, इस पर्चे के सामने आने के बाद सिह ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि नक्सली उनके खिलाफ दुष्प्रचार करने में लगे हैं. उन्होंने साथ ही बताया कि नक्सली हमले की आशंका को लेकर वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्य के पुलिस महानिदेशक से भी सुरक्षा की गुहार लगा लगा चुके हैं.

उल्लेखनीय है कि सुदी बिगहा गांव में शानिवार की देर रात नक्सलियों ने हमला कर एमएलसी के चाचा नरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी तथा बस सहित करीब आठ वाहन फूंक दिए थे. नक्सलियों ने गांव में स्थित सामुदायिक भवन को भी विस्फोटक लगाकर उड़ा दिया था.

औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक डॉ़ सत्यप्रकाश ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की कई टीमें बनाकर छापेमारी अभियान शुरू किया गया है. उन्होंने दावा किया जल्द ही नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. (इनपुट IANS से भी)