लातेहार: नक्सलियों ने दो ट्रकों को किया आग के हवाले, घटनास्थल पर छोड़ा नोट
Advertisement

लातेहार: नक्सलियों ने दो ट्रकों को किया आग के हवाले, घटनास्थल पर छोड़ा नोट

 पुलिस ने बताया, "झारखंड जनमुक्ति मोर्चा(जेजेएम) से संबंध रखने वाले वाम मोर्चे के नक्सलियों ने कुंडी कोयला खदान से आ रहे कोयले से लदे वाहनों को बुकरु गांव में जला दिया."

लातेहार जिले में मंगलवार को नक्सलियों ने दो ट्रकों को आग के हवाले कर दिया.

लातेहार: झारखंड के लातेहार जिले में मंगलवार को नक्सलियों ने दो ट्रकों को आग के हवाले कर दिया. पुलिस ने बताया, "झारखंड जनमुक्ति मोर्चा(जेजेएम) से संबंध रखने वाले वाम मोर्चे के नक्सलियों ने कुंडी कोयला खदान से आ रहे कोयले से लदे वाहनों को बुकरु गांव में जला दिया."

जलाए गये ट्रकों में से एक ट्रक में कोयला लदा है तो वहीं दूसरा ट्रक खाली है. बताया जाता है कि एक और अन्य तीसरे ट्रक में भी आग लगाने का प्रयास किया गया. मगर ट्रक ड्राइवर की सूझ-बूझ से उसे बचा लिया गया. 

नक्सलियों ने वाहनों को रोका और चालकों की पिटाई कर दी. चालक हालांकि वहां से भागने में सफल रहे. उसके बाद उन्होंने ट्रकों पर किरोसिन तेल छिड़क कर उनमें आग लगा दी. नक्सलियों द्वारा छोड़े गए नोट में, उन्होंने कहा कि उनकी आज्ञा के बिना ही कोयला खदान में काम हो रहा था.

पुलिस के एक सूत्र ने कहा कि नक्सलियों ने ट्रांसपोर्टर द्वारा उगाही की राशि नहीं दिए जाने की वजह से इस घटना को अंजाम दिया.  इस घटना की जिम्मेवारी जेजेएमपी नामक उग्रवादी संगठन ने घटनास्थल पर पर्चा छोड़कर लिया है. मामला लेवी से सम्बंधित बताया जाता है. यह घटना बालूमाथ थाना क्षेत्र की है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की.