जनता परिवार के साथ कोई गठबंधन नहीं, बिहार में वाम दल एकजुट
Advertisement

जनता परिवार के साथ कोई गठबंधन नहीं, बिहार में वाम दल एकजुट

वाम दलों ने जनता परिवार के साथ गठबंधन की किसी संभावना को खारिज करते हुए आज घोषणा की कि वे बिहार का महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ेंगे।

नयी दिल्ली : वाम दलों ने जनता परिवार के साथ गठबंधन की किसी संभावना को खारिज करते हुए आज घोषणा की कि वे बिहार का महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ेंगे।

नेताओं ने यहां एक बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि वाम मोर्चा ने चुनाव स्वतंत्र समूह के तौर पर लड़ने का निर्णय किया है जिसके सितम्बर-अक्टूबर में होने की संभावना है। वह जनता परिवार के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगा जो कि कांग्रेस को नहीं छोड़ रहा है।

माकपा महासचिव येचुरी ने कहा, वाम दलों ने निर्णय किया है कि वह बिहार में चुनाव एक स्वतंत्र एकीकृत समूह के तौर पर लड़ेंगे। हमने यह निर्णय केंद्रीय नेतृत्व के स्तर पर किया है। भाकपा महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने कहा कि मीडिया में कुछ छोटी खबरों के अलावा जनता परिवार की ओर से कोई पेशकश नहीं मिली है।

भाकपा ने बिहार में 2014 का लोकसभा चुनाव जदयू के साथ गठबंधन में लड़ा था। चुनाव के लिए सीट के बंटवारे के बारे में चर्चा के बारे में पूछे जाने पर येचुरी ने कहा कि वास्तविक प्रक्रिया और बारीकियां बिहार में उनके प्रदेश इकाइयों द्वारा तय की जाएंगी। बैठक में माकपा, भाकपा के अलावा भाकपा माले, ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक, एसयूसीआई(सी) और आरएसपी के नेता मौजूद थे।