पटना एयरपोर्ट पर भ्रामक बात कहना युवक को पड़ा महंगा, हिरासत में लिया गया
Advertisement

पटना एयरपोर्ट पर भ्रामक बात कहना युवक को पड़ा महंगा, हिरासत में लिया गया

राजधानी पटना स्थित जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है.

पटना एयरपोर्ट पर युवक को हिरासत में लिया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटनाः राजधानी पटना स्थित जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. तीन दिनों में दूसरी बार पटना एयरपोर्ट को उड़ाने के लिए धमकी भरे कॉल आए हैं. जिसके बाद पटना पुलिस और एयरपोर्ट सिक्युरिटी इलाके को छान रही है. वहीं, हर संदिग्धों और संदिग्ध वस्तुओं पर पैनी नजर रखी जा रही है.

पुलिस एयरपोर्ट पर डॉग स्क्वायड की मदद से चेकिंग कर रही है. हालांकि एयरपोर्ट पर कोई संदिग्ध सामान या विस्फोटक सामान बरामद नहीं किया गया है. लेकिन यहां एक युवक को हिरासत में लिया गया है. एयरपोर्ट पर यात्री चेकिंग के दौरान एक युवक को हिरासत में लिया गया है.

दरअसल एयरपोर्ट पर यात्री का सामान चेकिंग के दौरान एक युवक ने भ्रामक बात कही जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया. उसने एयरपोर्ट पर बैग चेकिंग के दौरान पूछे जाने पर गुस्से में बम होने की बात कह डाली. जिसके बाद युवक को एयरपोर्ट थाने के हवाले कर दिया गया. युवक मोहम्मद सज्जाद आरा का रहने वाला है.

सज्जाद को सोमवार सुबह दिल्ली से नाइजीरिया के लिए फ्लाइट पकड़ा जाना है. लेकिन उसे नहीं पता था कि एयरपोर्ट पर कड़ी चेकिंग चल रही है. उसने चेकिंग के दौरान पूछे जाने पर बम की बात कही तो उसे फौरन हिरासत में ले लिया गया. अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि रविवार को मुंबई स्थित गो एयर के टॉल फ्री नंबर पर कॉल करके धमकी दिया गया है. टोल फ्री नंबर पर पटना एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई.

धमकी में कहा गया है कि पटना एयरपोर्ट को बम से उड़ा दिया जाएगा. सोमवार तक एयरपोर्ट को उड़ा दिया जाएगा. इस धमकी भरे कॉल आने के बाद मुंबई स्थित गो एयर की ऑफिस में हड़कंप मच गया. इसके बाद बिना देरी किए पटना एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर और सीआईएसएफ के कमांडेंट को जानकारी दी गई. फिर पटना पुलिस को बताया गया. 

इससे पहले भी शुक्रवार को आए धमकी भरे कॉल्स में बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. हालांकि सुरक्षा को टाइट कर दिया गया था. लेकिन उस वक्त भी किसी तरह के विस्फोटक की बरामदगी नहीं हुई थी.