जिलाधिकारी की अनुमति के बाद मुख्तार अब्बास नकवी ने किया अनशन
Advertisement

जिलाधिकारी की अनुमति के बाद मुख्तार अब्बास नकवी ने किया अनशन

केंद्र सरकार ने विपक्ष के रवैये के खिलाफ गुरुवार (12 अप्रैल) को उपवास रखा है. विपक्ष द्वारा संसद में अलोकतांत्रित रवैया अपनाने के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिवसीय उपवास की घोषणा की थी. अब उनके अगुवाई में देशभर में बीजेपी के सांसद, विधायक और कार्यकर्ता उपवास कार्यक्रम कर रहे हैं.

बिहार और झारखंड में बीजेपी सांसद और विधायक कर रहे हैं उपवास.

पटनाः केंद्र सरकार ने विपक्ष के रवैये के खिलाफ गुरुवार (12 अप्रैल) को उपवास रखा है. विपक्ष द्वारा संसद में अलोकतांत्रित रवैया अपनाने के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिवसीय उपवास की घोषणा की थी. अब उनके अगुवाई में देशभर में बीजेपी के सांसद, विधायक और कार्यकर्ता उपवास कार्यक्रम कर रहे हैं. पीएम मोदी ने बीजेपी के सांसदों और विधायकों को संसद की कार्यवाही को बाधित चलने के खिलाफ उपवास रखने की अपील की. उन्होंने टेलीफोन और वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए सभी सांसदों से उपवास रखने की अपील की. उन्होंने अपने सांसदों और विधायकों से कहा कि विपक्ष देश में लोकतंत्र का गला घोटने का काम कर रही है. वह विकास विरोधी है और संसद का माहौल खराब कर रही है. कांग्रेस सत्ताभोग की लालसा से लोकतंत्र को कुचल रही है. इसलिए हम उनके खिलाफ अनशन रखेंगे.

  1. मुख्तार अब्बास नकवी रांची में कर रहें है उपवास
  2. जिलाधिकारी के अनुमति के बाद नकवी ने रखा उपवास
  3. बिहार में भी सांसद और विधायक कर रहे हैं उपवास

बिहार में भी बीजेपी नेताओं ने पीएम मोदी के एक दिवसीय अनशन के कार्यक्रम को आगे बढ़ा रहे हैं. विपक्ष के खिलाफ पटना में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद अनशन कर रहे हैं. इसके अलावा नवादा में गिरिराज सिंह, नालंदा में सीपी ठाकुर और मोतिहारी में राधामोहन सिंह उपवास कर रहे हैं. जिसमें विधायक समेत कई नेता और कार्यकर्ता भी शामिल हैं.

उन्नाव गैंगरेप: आरोपी बीजेपी MLA कुलदीप सेंगर को 'माननीय' बोलकर फंसे UP के DGP, देखें वीडियो

वहीं, रांची में मुख्तार अब्बास नकवी भी उपवास कर रहे हैं. हालांकि झारखंड में नगर निकाय चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हुई है. इसलिए इस एक दिवसीय उपवास के लिए केंद्रीय मंत्री ने जिलाधिकारी से उपवास की अनुमती मांगी थी. जिसके बाद उन्हें अनुमति का इंतजार भी करना पड़ा. हालांकि बीजेपी नेताओं का कहना है कि उन्हें उपवास के लिए अनुमति मिल गई है.

उन्नाव गैंगरेप : आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर का भांजा बोला- 'हम नारको टेस्ट कराने के लिए तैयार'

इस उपवास के लिए बीजेपी नेताओं का कहना है कि कांग्रेस देश के विकास में रोड़ा बन रही है. इसलिए संसद के बजट सत्र में हंगामा करके सदन को चलने को चलने नहीं दिया. इसलिए हम उपवास कर विपक्ष के रवैये का विरोध कर रहे हैं. उपवास के द्वारा बीजेपी के सांसद और विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र में अनशन कर विपक्ष के कारनामे को लोगों को बताने का काम कर रही है.

Trending news