PMCH : हाथों में ऑक्सीजन सिलेंडर थामे बच्चे की इलाज के लिए भटकते रहे परिजन
Advertisement

PMCH : हाथों में ऑक्सीजन सिलेंडर थामे बच्चे की इलाज के लिए भटकते रहे परिजन

राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएमच में एक बच्चे की इलाज के लिए उसके परिजन हाथों में ऑक्सीजन सिलेंडर थामे डॉक्टर के पास घूमते रहे.

बच्चे की इलाज के लिए PMCH में हाथों में ऑक्सीजन सिलेंडर थामे घूमते रहे परिजन.

पटना : बिहार सरकार लाख दावे कर ले लेकिन राज्य के अस्पतालों में सुविधाओं की कमी की बात लगातार सामने आती रहती है. राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएमच में एकबार फिर लपरवाही का मामला सामने आया है. एक बच्चे की इलाज के लिए उसके परिजन हाथों में ऑक्सीजन सिलेंडर थामे डॉक्टर के पास घूमते रहे. परिजनों का आरोप है कि इलाज में देरी की वजह से बच्चे की मौत हो गई. परिजन जिम्मदारों पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.

  1. बच्चे के परिजन डॉक्टर पर लगा रहे हैं लापरवाही बरतने का आरोप
  2. इससे पहले भी कई बार सामने आ चुकी है PMCH की लापरवाही
  3. इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई

मामला पीएमसीएच को शिशु विभाग का है. बच्चे के परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही बरते का आरोप लगाया है. पीएमसीएच के इस मानवता को शर्मसार कर देने वाले रवैये के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं. क्या पीएमसीएच इस लापरवाही का जिम्मेदारी लेगा? बच्चे को भर्ती करने में क्यों बरती गई कोताही? बार-बार की घटनाओं के बावजूद पीएमसीएच क्यों है बेसुध पड़ा है?

पीएमसीएच अस्पताल प्रदेश का ऐसा अस्पताल है जहां पूरे प्रदेश के लोग बेहतर इलाज के लिए पहुंचते हैं. लेकिन यहां ऐसी शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आयी है जिससे लोगों की उम्मीद जरूर टूट गई होगी. हालांकि पीएमसीएच की यह पहली तस्वीर नहीं है ऐसी लापरवाही पहले भी देखी जा चुकी है.

पढ़ें- बीमारों का इलाज करने वाले पीएमसीएच का इलाज कब होगा?

बार-बार ऐसी परिस्थिती सामने आने के बाद भी अस्पताल प्रबंधन का रवैया बदल नहीं रहा है. कुछ दिनों पहले एक पिता अपने बेटी का इलाज कराने आया था लेकिन अस्पताल की बेहाल व्यवस्था के चलते उन्हें अपने बेटी को गोद में लेकर अस्पताल में घुमना पड़ा, जबकि बच्ची को ऑक्सीजन मास्क लगा था और परिजनों को मजबूरन ऑक्सीजन सिलेंडर हाथ में लेकर चलना पड़ा रहा था.

पढ़ें- PMCH में डॉक्टरों की हड़ताल के चलते 11 मरीजों की मौत

वहीं, सहरसा से भी लचर स्वास्थ्य व्यवस्था का मामला सामने आया था जिसमें एक महिला का ऑपरेशन ट्रॉच की लाइट में किया गया था. बाद में उस महिला का इलाज एक प्रावेट अस्पताल में कराया गया लेकिन महिला की मौत हो गई.

Trending news