केदारनाथ की यात्रा पर गए दरभंगा के श्रद्धालु की मौत, कारणों का अब तक नहीं हुआ खुलासा
Advertisement

केदारनाथ की यात्रा पर गए दरभंगा के श्रद्धालु की मौत, कारणों का अब तक नहीं हुआ खुलासा

बिहार के दरभंगा निवासी रमेश चंद्र झा, 64 साल सोमवार को ही केदारनाथ यात्रा करने गए थे और उनकी मौत हो गई.

 दरभंगा निवासी रमेश चंद्र झा (64 साल) सोमवार को ही केदारनाथ यात्रा करने आए थे और उनकी मौत हो गई. (फाइल फोटो)

दरभंगा: केदारनाथ धाम की यात्रा के दौरान दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई है. मृतक श्रद्धालुओं में एक बिहार के रहने वाले हैं और दूसरे महाराष्ट्र के ठाणे के रहने वाले थे. बिहार के दरभंगा निवासी रमेश चंद्र झा, 64 साल सोमवार को ही केदारनाथ यात्रा करने आए थे और यात्रा के दौरान उनकी मौत हो गई.

अभी तक मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है कि मौत हार्ट अटैक से हुई है या ठंड लगने से. फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा.

fallback

पोस्टमार्टम के साथ ही प्रशासन शव को उनके गृह जिलों में भेजने की तैयारी में भी जुट चुका है. वहीं मौत की खबर सुनते ही दरभंगा निवासी रमेश चंद्र झा (मृतक) के यहां मातम पसर गया है. लोगों को विश्वास नहीं हो रहा है कि केदारनाथ पहुंचते ही उनकी मृत्यु हो गई. 

साथ ही आपको बता दें कि यमुनोत्री धाम की यात्रा के दौरान भी दो तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है. राजस्थान के एक श्रद्धालु की तबियत यमुनोत्री जाते समय बिगड़ी. पुलिस और एसडीआरएफ के जवानों ने श्रद्धालु को अस्पताल पहुंचाया लेकिन तब तक शख्स की मौत हो चुकी थी. वहीं, एक महिला की दर्शन कर वापस लौटने के क्रम में मौत हो गई.