नरेंद्र मोदी ने झारखंड की मधुमिता को भेजा पत्र, स्वच्छता अभियान से की जुड़ने की अपील
Advertisement

नरेंद्र मोदी ने झारखंड की मधुमिता को भेजा पत्र, स्वच्छता अभियान से की जुड़ने की अपील

पीएम नरेंद्र मोदी ने मधुमिता को पत्र लिखा है और उनसे स्वच्छता अभियान से जुड़ने की अपील की है. पत्र में प्रधानमंत्री ने कहा है कि एशियाई खेलों में रजत पदक जीतकर उन्होंने देश काम सम्मान बढ़ाया है. 

 प्रधानमंत्री ने कहा है कि एशियाई खेलों में रजत पदक जीतकर उन्होंने देश काम सम्मान बढ़ाया है.

रांची: एशियाई खेलों में कंपाउंड टीम तीरंदाजी में रजत पदक जीतने वाली झारखंड की मधुमिता ने राज्य का नाम रोशन किया. अब खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने मधुमिता को पत्र लिखा है और उनसे स्वच्छता अभियान से जुड़ने की अपील की है. पत्र में प्रधानमंत्री ने कहा है कि एशियाई खेलों में रजत पदक जीतकर उन्होंने देश काम सम्मान बढ़ाया है. 

साथ ही नरेंद्र मोदी ने मधुमिता को देश का रोल मॉडल बताया और लिखा कि उनके जुड़ने और लोगों के अपील करने से स्वच्छता अभियान को बल मिलेगा और गांधी जी के सपने को पूरा करने की ओर हम एक कदम और बढ़ाएंगे. 

आपको बता दें कि स्वच्छता ही सेवा अभियान 2 अक्टूबर तक लगातार चलेगा. इससे जुड़ने के लिए पीएम मोदी ने दो हजार लोगों को चिट्ठी लिखी है और इससे जुड़ने की अपील की है. स्वच्छता अभियान के चार साल पूरे होने वाले हैं. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा था कि गांधी जी की 150वीं जयंती पर हम उनके सपने को पूरा करने की तरफ बढ़ रहे हैं.

 पीएम मोदी ने इस अभियान में हिस्सा लेने के लिए हिंदु, तमिल, तेलुगु, बांग्ला और मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार्स सहित अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान जैसे स्टार्स भी इस अभियान से जुड़ सकते हैं. सरकार कुड़े से लेकर स्वास्थ्य तक को लेकर गंभीर प्रयास कर रही है. दरअसल साफ-सफाई के साथ एक बड़ी समस्या कचरा का निपटारा भी है जो स्वच्छता के रास्ते में एक बड़ा रोड़ा है. ऐसे में वेस्ट मैनेजमेंट को और प्रभावी बनाना होगा जिसे लेकर सरकार प्रयास कर रही है.