चायपत्ती-गुड़ के रस से तैयार की जाती थी नकली विदेशी शराब, पुलिस ने किया भंडाफोड़
Advertisement

चायपत्ती-गुड़ के रस से तैयार की जाती थी नकली विदेशी शराब, पुलिस ने किया भंडाफोड़

 पुलिस ने नकली शराब बनाने वाले अंतर्राजीय नकली शराब माफिया के गिरोह का भंडाफोड़ किया. नकली शराब बनाने और तस्करी करने वाले चार कारोबारियों को दरभंगा पुलिस ने 95 कार्टून शराब के साथ पकड़ा . 

 

 बिहार में चायपत्ती से विदेशी शराब बनाया जा रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
दरभंगा: आप चायपत्ती का इस्तेमाल चाय बनाने के लिए करते होंगे लेकिन अब बिहार में चाय की पत्ती से विदेशी शराब बनाया जा रहा है. जी हां ये खुलासा तब हुआ जब दरभंगा पुलिस ने नकली शराब बनाने वाले अंतर्राजीय नकली शराब माफिया के गिरोह का भंडाफोड़ किया. नकली शराब बनाने और तस्करी करने वाले चार कारोबारियों को दरभंगा पुलिस ने 95 कार्टून शराब के साथ पकड़ा है . 
 
स्प्रिट, चाय की पत्ती, एवं गुड़ के रस के मिश्रण से नकली शराब तैयार करने के बाद नकली रैपर लगाकर ये गिरोह दरभंगा सहित बिहार के 12 जिलों में नकली शराब की तस्करी करते थे. पश्चिम बंगाल का रहने वाला मदन मोहन दास बंगाल के बागडोगरा, रानीदगी, दार्जिलिंग सहित कई जगहों पर नकली शराब बना कर दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, बेगूसराय मुजफ्फरपुर सहित 12 जिलों में तस्करी करता था. 
 
दरभंगा के एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि पश्चिम बंगाल के बागडोगरा साइट से नकली शराब पिकअप वैन से लाया जा रहा है. जिसके बाद डीएसपी सदर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस ने बोलेरो को पकड़ा और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. बोलेरो से 95 कार्टन शराब, 2280 बोतल 855 लीटर नकली शराब बरामद किया गया. 
 
पकड़े गए लोगों के बयान पर पश्चिम बंगाल के विधाननगर थाना क्षेत्र से 170 पेटी शराब बरामद किया गया है. इन लोगों पर बंगाल समेत कई जगहों पर मुकदमा दर्ज है. वहीं, इस नकली शराब बनाने के मास्टर माइंड मदन मोहन दास ने बताया की यह गिरोह मात्र 100 रुपए से भी कम खर्च मे विदेशी शराब को स्प्रिट, चाय की पत्ती एवं गुड़ का मिश्रण से बना लेते थे .