झारखंड के सीएम पद की आज शपथ लेंगे रघुवर दास, पीएम मोदी भी रहेंगे मौजूद
Advertisement

झारखंड के सीएम पद की आज शपथ लेंगे रघुवर दास, पीएम मोदी भी रहेंगे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झारखंड के नये मुख्यमंत्री रघुवर दास के शपथ ग्रहण में रविवार को यहां बिरसा मुंडा फुटबाल स्टेडियम में अपने मंत्रिमंडल के अनेक सहयोगियों और देश के अनेक मुख्यमंत्रियों के साथ शामिल होंगे।

झारखंड के सीएम पद की आज शपथ लेंगे रघुवर दास, पीएम मोदी भी रहेंगे मौजूद

रांची : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झारखंड के नये मुख्यमंत्री रघुवर दास के शपथ ग्रहण में रविवार को यहां बिरसा मुंडा फुटबाल स्टेडियम में अपने मंत्रिमंडल के अनेक सहयोगियों और देश के अनेक मुख्यमंत्रियों के साथ शामिल होंगे।

झारखंड के कैबिनेट एवं गृह सचिव एन.एन. पांडेय ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं राज्य के नव मनोनीत मुख्यमंत्री रघुवर दास के यहां मोरहाबादी स्थित बिरसा मुंडा फुटबाल स्टेडियम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित होंगे।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और केन्द्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह, वेंकैया नायडू, रामविलास पासवान, उपेन्द्र कुशवाहा और सुदर्शन भगत के भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की पुष्टि हो गयी है।

उन्होंने बताया कि अभी भी देश भर से तमाम शीर्ष राजनेताओं के आने की पुष्टि का सिलसिला जारी है और रात्रि तक यह संख्या काफी बढ़ सकती है। पांडेय ने बताया कि रविवार को यहां आयोजित इस सार्वजनिक शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, वरिष्ठ भाजपा नेता नन्द किशोर यादव के भी सम्मिलित होने की पुष्टि हो गयी है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता संजय सेठ ने बताया कि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एवं अनेक अन्य केन्द्रीय मंत्रियों एवं शीर्ष नेताओं के कल के शपथ ग्रहण समारोह में आने की पार्टी स्तर पर पुष्टि की गई है। दूसरी ओर अपने मंत्रिमंडल के स्वरूप के बारे में विस्तार से चर्चा करने के लिए मनोनीत मुख्यमंत्री रघुवर दास शनिवार को दिल्ली पहुंचे। पार्टी सूत्रों के अनुसार उनकी मुलाकात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से हुई है।

राज्य निर्माण के चौदह वर्षों बाद भाजपा-आल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन के चुनाव पूर्व गठबंधन ने 81 सदस्यीय विधानसभा में 42 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत हासिल किया है और रघुवर दास राज्य के दसवें मुख्यमंत्री होंगे। राजभवन के सूत्रों ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री के साथ 11 अन्य मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना है जिसमें आज्सू के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।