पतरातू में पर्यटन के रास्ते रोजगार की राह खोल रहे सीएम रघुवर दास
Advertisement

पतरातू में पर्यटन के रास्ते रोजगार की राह खोल रहे सीएम रघुवर दास

रामगढ़ जिले का पतरातू अब पर्यटन हब बनने की राह पर है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने करीब 70 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी है, जिसके बाद से यहां तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है, जिससे आमलोगों में रोजगार की आस जगी है.

पतरातू में पर्यटन के रास्ते रोजगार की राह खोल रहे सीएम रघुवर दास

रांची: रामगढ़ जिले का पतरातू अब पर्यटन हब बनने की राह पर है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने करीब 70 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी है, जिसके बाद से यहां तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है, जिससे आमलोगों में रोजगार की आस जगी है. झारखंड के पतरातू में बोटिंग के साथ ऐसा शानदार नजारा शायद ही आपको कहीं देखने को मिले. पतरातू झारखंड में पर्यटन स्थल के रूप में तेजी से अपनी पहचान बना रहा है. कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री रघुवर दास पतरातू आए थे. उन्होंने 68.36 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी थी. ये सारी योजनाएं पतरातू को एक शानदार पर्यटन स्थल बनाने के लिए है. मुख्यमंत्री की इस घोषणा से लोगों में उत्साह है. उम्मीद है कि रोजगार बढ़ेगा और पलायन खत्म होगा.

  1. पतरातू में पर्यटन को बढ़ावा दे रहे हैं सीएम रघुवर दास
  2. पर्यटन के बढ़ने से यहां रोजगार के बढ़ेंगे अवसर
  3. पतरातू में फिल्म इंडस्ट्री स्थापित करने की योजना

स्थानीय शख्स ने बताया कि निश्चित रूप से अच्छा कार्य है. सौंदर्यीकरण हो रहा तो यहां के लिए और झारखंड के लिए पर्यटक केंद्र बनेगा. निश्चित रूप से खुशी की बात है. ऐसा हो रहा तो सरकार इसके लिए बधाई का पात्र हैं. पतरातू में फिल्म इंडस्ट्री बसाने का प्लान है, जिसके लिए जमीन की व्यवस्था हो चुकी है. काम भी शुरू हो गया है. पतरातू में कई फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है. महिलाएं भी मुख्यमंत्री की इस पहल की तारीफ कर रही हैं.

ये भी पढ़ें: 6 हजार करोड़ की लागत से दोबारा शुरू होगा बंद पड़ा सिंदरी कारखाना

स्थानीय महिला का कहना है, 'उन्होंने (रघुवर दास) ने कार्य किया है. जिस तरह पतरातू क्षेत्र में पर्यटन के क्षेत्र में काम किया है, उससे रोजगार की संभावनाएं बढ़ जाएंगी. महिला सशक्तिकरण के लिए भी अच्छा है. 2 करोड़ 30 लाख का चेक वितरित किया है. हर वर्ग के लोगों को रोजगार मिलेगा. मुख्यमंत्री जो सहयोग दे रहे हैं, बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. सीएम ने महिला सशक्तिकरण के लिए बहुत सारी योजनाएं आई हैं. 

ये भी पढ़ें: झारखंड की बच्ची पर दिल्ली में अत्याचार, CM रघुवर दास ने ट्वीट देख मदद को बढ़ाया हाथ

एक तरफ लोगों में उत्साह है तो सरकारी अधिकारी भी राजस्व बढ़ने की उम्मीद लगाए हुए हैं. उपायुक्त का कहना है कि पर्यटन के क्षेत्र में लगातार काम हो रहा है. रामगढ़ की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा, पर्यटन निश्चित रूपसे बढ़ जाता है. हम चाहेंगे कि ज्यादा से ज्यादा लोग आएं. आने वाले दिनों में वहां पर व्यवस्था भी बहुत अच्छे ढंग से विकसित की जाएगी.  

सीएम रघुवर दास की पहल से आज पर्यटकों के लिए पतरातू एक पसंदीदा जगह बन चुका है. सरकार की कोशिश है कि पतरातू में साफ सफाई को मेंटन रखा जाए, जिससे पर्यटकों के बीच झारखंड की छवि में और निखार आ सके.

(Exclusive फीचर)

Trending news