राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को झटका, पटना रैली में शामिल नहीं होंगी सोनिया-मायावती
Advertisement

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को झटका, पटना रैली में शामिल नहीं होंगी सोनिया-मायावती

लालू प्रसाद यादव ने 27 अगस्त को पटना में राजद की रैली के विषय में कहा कि इस रैली में बिहार के सभी क्षेत्रों से लाखों लोग अपने खर्चे पर पटना पहुंचेंगे.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने 27 अगस्त को पटना में रैली प्रस्तावित की है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव द्वारा नीतीश कुमार और भाजपा के खिलाफ 27 अगस्त को बुलाए गए पटना रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती हिस्सा नहीं लेंगी. मीडिया रिपोर्ट के हवाले से आ रही यह खबर निश्चित तौर पर राजद सुप्रीमो के लिए एक बड़ा झटका है. आपको बता दें कि ट्विटर पर एक पोस्टर शेयर किया था जिसमें मायावती और अन्य नेताओं के लालू यादव के नेतृत्व में बुलाए जा रहे रेली में शामिल होने की बात कही गई थी.  

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने सोमवार (21 अगस्त) को यह स्पष्ट किया था कि उसका कोई भी आधिकारिक ट्विटर अकाउंट नहीं है और इसलिए ट्विटर के माध्यम से जारी किए गए 'पोस्टर' के संबंध में प्रकाशित व प्रसारित होने वाली खबरें गलत व मिथ्या प्रचार हैं. बसपा इसका खंडन करती है. बसपा द्वारा इस समाचार के खंडन करने से यह स्पष्ट हो गया था कि वह 27 अगस्त को पटना में प्रस्तावित विपक्ष की रैली में शामिल नहीं हो रही है. 

बसपा अध्यक्ष मायावती ने एक बयान में कहा था, "राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव द्वारा 27 अगस्त को प्रस्तावित विपक्ष की रैली से संबंधित जिस पोस्टर के हवाले से आज (सोमवार) कुछ अखबारों में खबर छपी है, वह सही नहीं है. बसपा का कोई आधिकारिक ट्विटर अकाउंट नहीं है. हमारी पार्टी विभिन्न मुद्दों पर अपनी बात देश के सामने रखने के लिए लगातार खास तौर से हिंदी में प्रेसनोट जारी करती रहती है ताकि विस्तार से अपनी बातें मीडिया व लोगों के सामने रख सके, जबकि ट्विटर में यह सुविधा उपलब्ध नहीं है."

इससे पहले राजद सुप्रीमो ने 27 अगस्त को पटना में राजद की रैली के विषय में कहा कि इस रैली में बिहार के सभी क्षेत्रों से लाखों लोग अपने खर्चे पर पटना पहुंचेंगे.

(इनपुट एजेंसी से भी)