तीन दिवसीय दौरे पर भागलपुर पहुंचे मोहन भागवत, बिहार-झारखंड के स्वयंसेवकों को देंगे टिप्स
Advertisement

तीन दिवसीय दौरे पर भागलपुर पहुंचे मोहन भागवत, बिहार-झारखंड के स्वयंसेवकों को देंगे टिप्स

19 नवंबर को भागलपुर-बांका के करीब 600 संघ कार्यकर्ताओं को बौद्धिक शिक्षा का पाठ पढ़ाएंगे.

भागलपुर में तीन दिनों तक प्रवास पर रहेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत. (फाइल फोटो)

भागलपुर : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत रविवार को अपने तीन दिवसीय दौरे पर भागलपुर पहुंचे. भागवत तीन दिनों तक शहर में रहेंगे. इस दौरान वह बिहार-झारखंड के स्वयंसेवकों से रूबरू होंगे और उन्हें संगठन को मजबूत बनाने का टिप्स देंगे.

मोहन भागवत खलीफाबाग स्थित आनंदराम ढांढ़निया स्कूल में ठहरेंगे. 19 नवंबर को भागलपुर-बांका के करीब 600 संघ कार्यकर्ताओं को बौद्धिक शिक्षा का पाठ पढ़ाएंगे. वह शहर के पुराने संघ के मित्रों से अनौपचारिक मुलाकात भी करेंगे.

भागवत समाज में हो रहे बदलावों को लेकर टिप्स देंगे संघ प्रमुख. 20 नवंबर को बिहार-झारखंड के प्रांत स्तर के 60 कार्यकारिणी सदस्यों को सुबह 9 बजे से दोपहर तक समाज में हो रहे बदलावों को लेकर जागरूकता फैलाने का गुर सिखाएंगे. इसके बाद शाम को भागलपुर से वापस रवाना हो जाएंगे. कार्यक्रम में अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख नरेंद्र ठाकुर, क्षेत्रीय प्रचारक रामदत्त ठाकुर भी शामिल होंगे.

fallback

संघ प्रमुख देवघर से भागलपुर पहुंचे. इससे पहले वह देवघर में सत्संग आश्रम के आचार्य से मुलाकात किए. उन्होंने ठाकुरबाड़ी समेत अन्य प्रमुख स्थानों का पैदल भ्रमण कर अवलोकन किया. इसके बाद आश्रम के आचार्य अशोक दा और बाबई दा से मुलाकात किए. इसके बाद वह आश्रम के बाहर स्थित श्री श्री ठाकुर की समाधि सथल पर भी गए और श्रद्धांजलि अर्पित किए.