दिल्ली में बैठक से पहले लालू यादव से मिले शरद यादव, कई मुद्दों पर हुई बात
Advertisement

दिल्ली में बैठक से पहले लालू यादव से मिले शरद यादव, कई मुद्दों पर हुई बात

दिल्ली में होनेवाली 25 दलों की बैठक से पहले शरद यादव ने लालू यादव से मुलाकात की है.

शरद यादव ने रांची में लालू यादव से मुलाकात की.

रांचीः लोकतांत्रिक जनता दल पार्टी के नेता शरद यादव ने रिम्स पहुंचकर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि शरद यादव की कई मुद्दों पर लालू यादव से बातचीत हुई है. सीट शेयरिंग से लेकर आने वाले चुनाव और पार्टी की रणनीति को लेकर बातचीत हुई है. दिल्ली में होनेवाली 25 दलों की बैठक से पहले शरद यादव ने लालू यादव से मुलाकात की है.

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव रिम्म अस्पताल में भर्ती है. शनिवार का दिन उनसे मुलाकात का दिन होता है. ऐसे में लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव ने शनिवार को लालू यादव से रिम्स अस्पताल के पेईंग वार्ड में मुलाकात की है. शरद यादव ने लालू यादव से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य का हालचाल लिया और कई राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा भी की.

लालू यादव से मुलाकात करने के बाद शरद यादव ने मीडिया से बात की, लेकिन उन्होंने लालू यादव से किन मुद्दों पर बात की इसका खुलासा नहीं किया. उन्होंने कहा कि कई राजनीतिक मुद्दों पर बात हुई है. लेकिन इसे मीडिया में सभी को नहीं बताया जा सकता है.

शरद यादव ने कहा कि हम आगे की रणनीति की चर्चा कर रहे हैं. 10 दिसंबर को हमलोगों ने एक बैठक बुलाई है जिसमें 20 से 25 दल शामिल होंगे. बैठक में 2019 के चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी और एनडीए की सरकार को कड़ी शिकस्त देने की योजना बनाई जाएगी. 

वहीं, शरद यादव की पार्टी की रणनीति को लेकर भी सवाल किए गए. उनसे पूछा गया कि क्या लोकतांत्रिक जनता दल पार्टी और आरएलएसपी पार्टी का विलय होगा. तो इस सवाल के जवाब में शरद यादव ने कहा कि अभी इस बारे में पूरी बात साफ नहीं है. लेकिन हम आनेवाले चुनाव के लिए एक साथ तैयार हो रहे हैं. हमने 25 दलों से बात की है.

आपको बता दें कि आरएलएसपी ने एनडीए के खिलाफ बगावती तेवर दिखा रहे हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू और बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उनके बयानों से माना जा रहा है कि कुशवाहा जल्द ही एनडीए को अलविदा कहेंगे, लेकिन इससे पहले वह आगे का रास्ता तलाश रहे हैं. इसके लिए वह ठोस विकल्प की तलाश कर रहे हैं.

ये भी देखे