शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा,'वाजपेयी के गुजर जाने से ऐसा लगा मैं अनाथ हो गया'
Advertisement

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा,'वाजपेयी के गुजर जाने से ऐसा लगा मैं अनाथ हो गया'

सिन्हा ने ट्वीट किया, ‘अति श्रद्धेय और सम्मानित संस्थान हमें छोड़कर चले गए, पिता सरीखी शख्सियत हमसे बिछुड़ गयी. मुझे महसूस होता है कि सही मायने में मैं अनाथ हो गया.

शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)

पटना: बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की खबर सुनकर उन्हें लगा कि वह ‘अनाथ’ हो गये हैं क्योंकि उन्होंने उनके अभिभावकत्व में ‘अच्छी राजनीति की कला’ सीखी थी. पटना साहिब के सांसद ने वाजपेयी को ‘पिता सरीखे’ बताया.

वाजपेयी लंबी बीमारी के बाद गुरुवार शाम दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में चल बसे. सिन्हा 1999-2004 के दौरान वाजपेयी की अगुवाई वाली राजग सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे थे.

सिन्हा ने ट्वीट किया, ‘अति श्रद्धेय और सम्मानित संस्थान हमें छोड़कर चले गए, पिता सरीखी शख्सियत हमसे बिछुड़ गयी. मुझे महसूस होता है कि सही मायने में मैं अनाथ हो गया... हम सदैव उन्हें याद करेंगे और हमें जीवन के सही मार्ग के संदर्भ में सदैव उनके मार्गदर्शन की कमी खलेगी. मैं उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट करता हूं.’ 

सिन्हा ने मुम्बई से फोन पर कहा,‘नानाजी देशमुख ने मुझे राजनीति में प्रशिक्षण के लिए वाजपेयीजी और आडवाणीजी के पास भेजा था. दोनों ने ही मुझे प्यार दिया और मुझे पूरे जीवन अपना आशीर्वाद दिया.’

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो गए . अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार दिल्ली स्थित राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर किया गया . उनकी दत्तक पुत्री नमिता कौल भट्टाचार्या ने उन्हें मुखाग्नि दी .

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में आज जनसैलाब उमड़ पड़ा. वाजपेयी की अंतिम यात्रा में भाजपा मुख्यालय से उनके पार्थिव शरीर को लेकर जा रहे वाहन के पीछे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पैदल चल रहे थे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्मृति स्थल पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई और श्रीलंका के विदेश मंत्री ने स्मृति स्थल पर जाकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी . अटल बिहारी वाजपेयी को भूटान नरेश ने स्मृति स्थल पर पहुंच श्रद्धांजलि दी . उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्मृति स्थल पर अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी.