धन को चुंबक की तरह खींचता है Aparajita Plant, घर की इस दिशा में लगाना होता है शुभ

Aparajita Plant

वास्तु शास्त्र के अनुसार यह माना जाता है कि जब घर में अपराजिता का पौधा होता है तो वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. यह जरूरी है कि पौधे को सही दिशा में लगाया जाए.

Vastu Tips About Aparajita Plant

अपराजिता का पौधा सिर्फ महालक्ष्मी को ही नहीं बल्कि भगवान विष्णु, शनिदेव और शिवजी को भी बहुत प्रिय है. यह पौधा घर में सुख-शांति और खुशहाली लाने में भी मदद करता है.

Best Direction For Aparajita Plant

वास्तु शास्त्र के मुताबिक अपराजिता का पौधा लगाते समय दिशा पर ध्यान देना बहुत जरूरी है. इसे हमेशा ऐसी दिशा में लगाना चाहिए जहां भगवान गणेश, मां लक्ष्मी और भगवान कुबेर का वास माना जाता है. इसलिए घर में इस पौधे को पूर्व, उत्तर या उत्तर-पूर्व (ईशान कोण) में लगाना शुभ माना जाता है. इस दिशा में पौधा लगाने से सुख-समृद्धि और धन-धान्य में वृद्धि होती है.

Best Day To Plant Aparajita

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में अपराजिता का पौधा गुरुवार या शुक्रवार को लगाना अच्छा माना जाता है. इसका कारण यह है कि गुरुवार विष्णु जी को और शुक्रवार मां लक्ष्मी को समर्पित हैं. इन दिनों में यह पौधा लगाने से धन और समृद्धि में वृद्धि होती है.

Put it on The Main Door

वास्तु शास्त्र के अनुसार अपराजिता का पौधा घर के मुख्य द्वार के दाएं तरफ लगाना शुभ होता है.

Worst Direction For Aparajita Plant

वास्तु शास्त्र के मुताबिक अपराजिता का पौधा घर की दक्षिण या पश्चिम दिशा में कभी नहीं लगाना चाहिए. इस दिशा में पौधा लगाने से बरकत में बाधा आती है और सुख-समृद्धि पर नकारात्मक असर पड़ता है.

VIEW ALL

Read Next Story