भाजपा का धर्मांतरण विवाद से कुछ भी लेना-देना नहीं : शाहनवाज
Advertisement

भाजपा का धर्मांतरण विवाद से कुछ भी लेना-देना नहीं : शाहनवाज

धर्मांतरण के मामले में से दूरी बनाते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि गैर हिंदुओं की कथित ‘घर वापसी’ में उसका कोई योगदान नहीं और इस तरह की गतिविधि से कुछ भी लेना-देना नहीं है।

भाजपा का धर्मांतरण विवाद से कुछ भी लेना-देना नहीं : शाहनवाज

पटना : धर्मांतरण के मामले में से दूरी बनाते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि गैर हिंदुओं की कथित ‘घर वापसी’ में उसका कोई योगदान नहीं और इस तरह की गतिविधि से कुछ भी लेना-देना नहीं है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने यहां पत्रकारों से कहा कि उनकी पार्टी का गैर हिंदुओं की ‘घर वापसी’ में उसका कोई योगदान नहीं है और इस तरह की गतिविधि से कुछ भी लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमारी सोच के अनुसार कोई भी किसी भी धर्म का पालन करने के लिए स्वतंत्र है लेकिन हम दबाव डालकर या प्रलोभन देकर धर्मांतरण का विरोध करते हैं।

भाजपा सासंद योगी आदित्यनाथ और संघ परिवार के कुछ लोगों द्वारा गैर हिंदुओं की ‘घर वापसी’ को लेकर बयान दिए जाने के बारे में हुसैन ने कहा कि उनकी पार्टी ने अपने नेताओं को ऐसी गतिविधियों को स्वीकृति प्रदान नहीं की है और न ही भाजपा ने ऐसी गतिविधियों में भाग लिया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धर्मांतरण को लेकर सरकार के रुख को स्पष्ट कर दिया है और विपक्षी दलों से इस मामले को खत्म कर संसद की कार्यवाही चलने देने का आग्रह किया है।

विपक्षी दलों और जदयू के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से धर्मातरण को लेकर स्पष्ट वक्तव्य देने की मांग पर हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री किसी या सभी विषय पर बोलने के लिए बाध्य नहीं है क्योेंकि उसके लिए विभागानुसार केंद्र में अन्य मंत्री मौजूद हैं।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की इच्छा और जिद के अनुसार किसी विषय या सभी विषयों पर प्रधानमंत्री जवाब दें इसका कोई मतलब नहीं है। हुसैन ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि सभी विषयों पर अगर प्रधानमंत्री बोलेंगे तो पार्टी के अन्य नेता और कार्यकर्ता के पास करने के कोई काम नहीं बचेगा। जम्मू-कश्मीर और झारखंड में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के प्रचार करने वाले हुसैन ने विश्वास व्यक्त किया कि लोकसभा चुनाव में जीत की जो शुरुआत हुई थी वह हरियाणा और महाराष्ट्र के बाद आगे भी जारी रहेगी तथा इन दोनों राज्यों में उनकी पार्टी जीत दर्ज करेगी।

उन्होंने दावा किया कि बिहार हमारा अगला पडाव होगा तथा राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और जदयू नेता नीतीश कुमार के गठबंधन को अगले वर्ष बिहार विधानसभा में मुंह की खानी पडेगी। हुसैन ने कहा कि राजद और जदयू के गठबंधन को भाजपा के खिलाफ ‘महासाजिश’ बताते हुए कहा कि भाजपा बिहार में वर्ष 2015 में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद अगले पांच सालों के लिए प्रदेश के विकास और जनता की सेवा के लिए अपनी सारी ताकत झोंक देगी।

कालाधन की वापसी को लेकर केंद्र पर लगाए जा रहे आरोप पर नीतीश को आडे हाथों लेते हुए हुसैन ने कहा कि उन्हें अपने ‘प्रिय मित्र’ और वित्तमंत्री अरुण जेटली पर भरोसा होना चाहिए। इस मामले में केंद्र की धीमी गति और पूरी सूची को जारी नहीं करने के आरोप पर हुसैन ने कहा कि राजग सरकार कानूनी प्रक्रिया के तहत ऐसे सभी खाताधारकों की सूची जारी करेगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शारदा चिटफंड घोटाला में सीबाआई द्वारा उनके कई मंत्रियों को गिरफ्तार करने से केंद्र की राजग सरकार के साथ तनातनी के बारे में पूछे जाने पर हुसैन ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सदस्य संसद में हंगामा कर राजग सरकार को विकास कार्यो में तेजी लाकर गरीब जनता की मदद करने से रोक रहे हैं।

हुसैन ने पाकिस्तान में आतंकी हमले में 132 बच्चों की मौत की निंदा करते हुए कहा कि इस्लामाबाद इससे सबक सीखे और भारतीय उपमहाद्वीप से आतंक के खात्मे के लिए भारत के साथ काम करें।

Trending news