MP चुनाव2018: भोपाल दक्षिण-पश्चिम सीट से शिवराज के मंत्री उमाशंकर गुप्ता 4000 वोटों से पीछे
Advertisement

MP चुनाव2018: भोपाल दक्षिण-पश्चिम सीट से शिवराज के मंत्री उमाशंकर गुप्ता 4000 वोटों से पीछे

भोपाल दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र को राज्य की हाई प्रोफाइल क्षेत्रों में एक माना जाता है. इस सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता रहा है. फिलहाल इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार उमाशंकर गुप्ता कांग्रेस के पीसी शर्मा से पीछे चल रहे हैं. 

उमाशंकर गुप्ता (फोटो साभार- @Umashankar_BJP)

नई दिल्ली: भोपाल दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र को राज्य की हाई प्रोफाइल क्षेत्रों में एक माना जाता है. इस सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता रहा है. फिलहाल इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार उमाशंकर गुप्ता कांग्रेस के पीसी शर्मा से पीछे चल रहे हैं. 

बता दें उमाशंकर गुप्ता ने 2008 और 2013 के विधानसभा चुनाव में इसी सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की थी. सन 2013 के चुनाव में बीजेपी के उमाशंकर गुप्ता ने कांग्रेस के संजीव सक्सेना को 18 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. उमाशंकर गुप्ता को इस चुनाव में 71167 वोट मिले थे. कांग्रेस के संजीव सक्सेना को 52969 वोट मिले थे. 2008 में भी गुप्ता ने सक्सेना को हराया था.

उमाशंकर गुप्ता को प्रदेश में बीजेपी बड़े नेताओं में शुमार किया जाता है और वह शिवराज सरकार में मंत्री भी हैं.  भोपाल दक्षिण-पश्चिम में नौ प्रत्याशी हैं. कांग्रेस से पीसी शर्मा, आम आदमी पार्टी से आलोक अग्रवाल, बीएसपी से रणधीर भोजाने चुनाव लड़े हैं. 

लंबे समय से कांग्रेस इस सीट पर जीत हासिल नहीं कर पाई है. परिसीमन से पहले साल 1998 में कांग्रेस के पीसी शर्मा ने यहां चुनाव जीता था. इसके बाद से यहां बीजेपी ही जीतती आ रही है. 

बता दें मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. रुझानों में कभी कांग्रेस आने निकल रही है तो कभी बीजेपी, बहुमत का जादुई आंकड़े से अभी दोनों ही पार्टियां दूर है. 

Trending news