हिमाचल के नए CM को लेकर भाजपा विधायकों की बैठक 24 दिसंबर को होगी
Advertisement

हिमाचल के नए CM को लेकर भाजपा विधायकों की बैठक 24 दिसंबर को होगी

पार्टी के वरिष्ठ नेता के मुताबिक नए मुख्यमंत्री के बारे में घोषणा जल्द की जाएगी, हो सकता है विधायकों की बैठक में, लेकिन इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं है.

हिमाचल में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के चेहरे प्रेम कुमार धूमल के चुनावों में हार जाने के बाद पार्टी के सामने नेतृत्व का संकट खड़ा हुआ. (फाइल फोटो)

शिमला: हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री को लेकर बरकरार रहस्य के बीच भाजपा विधायकों की एक बैठक रविवार(24 दिसंबर) को बुलाई गई है. विधायकों को केंद्रीय पर्यवेक्षक की तरफ से संबोधित भी किया जायेगा. पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने शनिवार को यह जानकारी दी. पार्टी के वरिष्ठ नेता के मुताबिक नए मुख्यमंत्री के बारे में घोषणा जल्द की जाएगी, हो सकता है विधायकों की बैठक में, लेकिन इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं है.

केंद्रीय पर्यवेक्षकों का दो सदस्यीय दल 21 और 22 दिसंबर को प्रदेश में था और उसने प्रदेश भाजपा की कोर समिति, सांसदों और कुछ विधायकों से जानकारी ली है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा और पांच बार के विधायक जयराम ठाकुर इस पद के लिए प्रमुख दावेदार माने जा रहे हैं. पार्टी नेता ने कहा कि पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट देखने के बाद ही नेता की घोषणा की जायेगी.

सत्ती ने कहा कि दो केंद्रीय पर्यवेक्षक- केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर - कल यहां पहुंचेंगे और विधायकों को संबोधित करेंगे. भाजपा के मुख्यमंत्री पद के चेहरे प्रेम कुमार धूमल के चुनावों में हार जाने के बाद पार्टी के सामने नेतृत्व का संकट खड़ा हुआ. कांग्रेस के राजेंद्र राणा ने सुजानपुर सीट से धूमल को चुनाव में शिकस्त दी थी. सत्ती खुद उना से चुनाव हार गए थे. उन्होंने कहा कि कुछ विधानसभा क्षेत्रों में ‘‘अप्रत्याशित नतीजों’’ के बावजूद पार्टी का प्रदर्शन शानदार रहा है.

(इनपुट-भाषा)

Trending news