शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को बिहार चुनाव के बाद 'खामोश' कर सकती है बीजेपी
Advertisement

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को बिहार चुनाव के बाद 'खामोश' कर सकती है बीजेपी

बीजेपी सांसद और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की ओर से लगातार पार्टी लाइन से अलग हटकर बयान देने को लेकर बीजेपी आलाकमान बिहार विधानसभा चुनाव के बाद कड़ा फैसला ले सकती है। पार्टी नेताओं का कहना है कि वे कई बार पार्टी की विचारधारा के विपरीत जाकर ऐसे बयान दे रहे हैं जिससे पार्टी को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है। गौर हो कि शत्रुघ्न सिन्हा इन दिनों लगातार ऐसे-ऐसे बयान दे रहे हैं, जिससे लगता है कि कहीं वे अपनी ही पार्टी का खेल बिगाड़ने में तो नहीं जुटे हैं। अब 'बिहारी बाबू' ने कहा है कि वे रामविलास पासवान को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं।

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को बिहार चुनाव के बाद 'खामोश' कर सकती है बीजेपी

नई दिल्‍ली : बीजेपी सांसद और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की ओर से लगातार पार्टी लाइन से अलग हटकर बयान देने को लेकर बीजेपी आलाकमान बिहार विधानसभा चुनाव के बाद कड़ा फैसला ले सकती है। पार्टी नेताओं का कहना है कि वे कई बार पार्टी की विचारधारा के विपरीत जाकर ऐसे बयान दे रहे हैं जिससे पार्टी को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है। गौर हो कि शत्रुघ्न सिन्हा इन दिनों लगातार ऐसे-ऐसे बयान दे रहे हैं, जिससे लगता है कि कहीं वे अपनी ही पार्टी का खेल बिगाड़ने में तो नहीं जुटे हैं। अब 'बिहारी बाबू' ने कहा है कि वे रामविलास पासवान को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं।

बताया जाता है कि भाजपा की बिहार ईकाई के नेताओं ने आलाकमान को शत्रुघ्न पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई को लेकर पत्र भी लिखा है, लेकिन पार्टी चुनाव से पहले शत्रुघ्न पर कार्रवाई करने से बच रही है। नेताओं का कहना है कि इससे शत्रुघ्न को पार्टी के खिलाफ खुलकर बोलने का मौका मिल जाएगा, जो चुनाव में भाजपा के लिए नुकसानदायक हो सकता है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार को एक बार फिर दोहराया कि लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष रामविलास पासवान राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे योग्य और उपयुक्त उम्मीदवार हो सकते हैं। पटना में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि एनडीए में मुख्यमंत्री पद के लिए कई चेहरे हैं, लेकिन अगर कोई चेहरा स्पष्ट नहीं होता है, तब पासवान मुख्यमंत्री पद के सबसे उपयुक्त एवं सुयोग्य उम्मीदवार हो सकते हैं।

गौरतलब है कि शत्रुघ्न सिन्हा कई बार सार्वजनिक मंचों से बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार को विकास पुरुष करार देते हुए उनकी तारीफ कर चुके हैं। यही नहीं मुंबई हमले के दोषी याकूब मेमन को फांसी नहीं देने वाली याचिका पर शत्रुघ्न सिन्हा ने हस्ताक्षर किए थे। जिससे भाजपा को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी। इसके लिए पार्टी ने शत्रुघ्न को आड़े हाथों लिया था। वहीं सोमवार को उन्होंने केंद्रीय मंत्री और लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान को मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे बेहतर चेहरा बताते हुए बीजेपी के लिए नई परेशानी खड़ी कर दी है।

बताया जाता है कि सांसद शत्रुघ्न पार्टी के भीतर अपनी उपेक्षा किए जाने से नाराज हैं। शत्रुघ्न कई बार नरेंद्र मोदी की आलोचना कर चुके हैं। वहीं अब बिहार चुनाव में भी उन्हें कोई खास अहमियत नहीं मिल रही है, जिससे नाराज शत्रुघ्न भाजपा पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं चूक रहे हैं।

Trending news