नोटबंदी : भाजपा ने ममता बनर्जी पर पलटवार किया
Advertisement

नोटबंदी : भाजपा ने ममता बनर्जी पर पलटवार किया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर नोटबंदी के बारे में झूठ फैलाने के लिए हमला करते हुए भाजपा ने सोमवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव से पहले एक काल्पनिक कंपनी से भारी मात्रा में धन हासिल करने के आरोपों पर खुद को बेदाग साबित करें।

नोटबंदी : भाजपा ने ममता बनर्जी पर पलटवार किया

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर नोटबंदी के बारे में झूठ फैलाने के लिए हमला करते हुए भाजपा ने सोमवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव से पहले एक काल्पनिक कंपनी से भारी मात्रा में धन हासिल करने के आरोपों पर खुद को बेदाग साबित करें।

नोटबंदी का विरोध करने वाले दलों को प्रधानमंत्री के धमकाने का आरोप लगाने के लिए ममता की आलोचना करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दावा किया, ‘ममता बनर्जी हास्य पात्र ‘बेताल’ के समान हैं। वह झूठ बोलती रहती हैं, झूठे बयान देती हैं और अफवाह फैलाती हैं। उन्हें झूठ फैलाना बंद करना चाहिए। वह प्रधानमंत्री से सवाल कर रही हैं, लेकिन उनकी क्या विश्वसनीयता है।’

सिंह ने कहा, ‘उन्हें कार्टून का प्रसार करने के लिए एक प्रोफेसर को और फसल के संबंध में स्पष्टीकरण मांगने के लिए एक किसान को गिरफ्तार करवाया था। उन्होंने पुलिस प्रशासन से कहा था कि वह उनसे सवाल पूछने के लिए एक कॉलेज छात्र को प्रताड़ित करे। उन्हें वो बयान नहीं देने चाहिए।’ भाजपा नेता ने तृणमूल प्रमुख से 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले एक काल्पनिक कंपनी से उनकी पार्टी के धन हासिल करने के बारे में सवाल पूछा।

उन्होंने कहा, ‘उन्हें अब भी नारद और सारदा घोटाले में उनकी पार्टी के नेताओं की संलिप्तता के बारे में हमारे सवालों का जवाब देना है। मैं उनसे पूछना चाहूंगा कि एक काल्पनिक कंपनी से उनकी पार्टी के भारी चंदा हासिल करने का क्या आधार है। कहां से यह काला धन आया।’ प्रवर्तन निदेशालय ने मार्च 2015 में इस बात का पता लगाने के लिए जांच शुरू की थी कि क्या तृणमूल को एक अज्ञात कंपनी से चंदा और कर्ज के जरिए शोधित धन मिला था।

 

Trending news