देशभर में मोदी जैसा कोई नेता नहीं, 2019 को भूल जाये विपक्ष: उमर अब्दुल्ला
Advertisement

देशभर में मोदी जैसा कोई नेता नहीं, 2019 को भूल जाये विपक्ष: उमर अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की ‘सुनामी’ है ना कि एक छोटे तालाब में उठने वाली लहर। साथ ही उन्होंने विपक्ष को 2019 को भूलकर 2024 के आम चुनावों के लिए तैयारी शुरू करने की सलाह दी है।

देशभर में मोदी जैसा कोई नेता नहीं, 2019 को भूल जाये विपक्ष: उमर अब्दुल्ला

नयी दिल्ली: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की ‘सुनामी’ है ना कि एक छोटे तालाब में उठने वाली लहर। साथ ही उन्होंने विपक्ष को 2019 को भूलकर 2024 के आम चुनावों के लिए तैयारी शुरू करने की सलाह दी है।

अब्दुल्ला ने कहा कि देशभर में कोई ऐसा नेता नहीं है जो मोदी का मुकाबला कर सकें और कोई ऐसी पार्टी नहीं है जो 2019 में भाजपा को चुनौती दे सके। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष को ‘केवल आलोचना करने के बजाय एक सकारात्मक विकल्प’ के रूप में अपनी रणनीति बदलने की जररत है और अन्य राज्यों के नतीजे यह उम्मीद जगाते हैं कि भाजपा अपराजेय नहीं है।

देशभर में मोदी जैसा कोई नेता नहीं
उन्होंने ट्विटर पर कहा, ‘संक्षेप में देशभर में आज ऐसा कोई नेता नहीं है जो 2019 में मोदी और भाजपा का मुकाबला कर सके। ऐसे में हमें 2019 को शायद भूल जाना चाहिये और 2024 की तैयारी शुरू करनी चाहिये।’ अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा, ‘लगभग सभी विशेषज्ञों: विश्लेषकों ने उत्तर प्रदेश में इस लहर को कैसे छोड़ दिया? यह सुनामी है ना कि एक छोटे से तालाब में लहर है।’ 

मतदाताओं को एक वैकल्पिक एजेंडा देने की जरूरत
उन्होंने कहा, ‘पंजाब, गोवा और मणिपुर से निश्चित तौर पर यह संकेत मिलेगा कि भाजपा अपराजेय नहीं है बल्कि आलोचना से सकारात्मक विकल्प की ओर रणनीति बदलने की जररत है। मैंने पहले भी कहा है और फिर कहूंगा कि मतदाताओं को एक वैकल्पिक एजेंडा देने की जरूरत है जो इस पर आधारित हो कि हम बेहतर करेंगे।’ अब्दुल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री की आलोचना करने से ‘हमें कुछ हाथ नहीं लगेगा’ और मतदाताओं को यह बताने की जरूरत है कि उनके पास एक विकल्प मौजूद हैं जिसके पास एक स्पष्ट रोडमैप है।

ताजा चुनाव परिणाम LIVE के लिए CLICK करें

Trending news