पीएम मोदी ने जिन सीटों पर किया प्रचार, वहां ज्यादातर सीटें हारी भाजपा
Advertisement

पीएम मोदी ने जिन सीटों पर किया प्रचार, वहां ज्यादातर सीटें हारी भाजपा

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन सीटों पर प्रचार किया वहां की ज्यादातर सीटों पर भाजपा उम्मीदवार हार गए। जबकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जिन 4 जगहों पर प्रचार किया वहां उनकी पार्टी को जीत हासिल हुई। इसके अलावा राहुल गांधी ने जहां पर चुनाव-प्रचार की कमान संभाली वहां की ज्यादातर सीटों पर कांग्रेस विजयी हुई।

पीएम मोदी ने जिन सीटों पर किया प्रचार, वहां ज्यादातर सीटें हारी भाजपा

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन सीटों पर प्रचार किया वहां की ज्यादातर सीटों पर भाजपा उम्मीदवार हार गए। जबकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जिन 4 जगहों पर प्रचार किया वहां उनकी पार्टी को जीत हासिल हुई। इसके अलावा राहुल गांधी ने जहां पर चुनाव-प्रचार की कमान संभाली वहां की ज्यादातर सीटों पर कांग्रेस विजयी हुई।

प्रधानमंत्री मोदी ने दो अक्टूबर (बांका) से 2 नवंबर (दरभंगा) के बीच राज्य में 26 रैलियों को संबोधित किया। यह पहली बार है जब किसी प्रधानमंत्री ने विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के लिए इतना प्रचार किया है। चुनाव की घोषणा से पहले पीएम मोदी ने जुलाई और अगस्त में राज्य में चार रैलियों को संबोधित किया था। भाजपा के एक नेता के मुताबिक पीएम ने जिन 26 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार किया उनमें से भाजपा केवल 10 सीटें ही जीत सकी। जबकि पार्टी को 16 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा।

उन 16 जगहों पर जहां भाजपा की हार हुई उनमें नवादा, औरंगाबाद, जहानाबाद, बेगूसराय, मुंगेर, समस्तीपुर, नौबतपुर, बक्सर, बेतिया, सीतामढ़ी, मधुबनी, मधेपुरा और फारबिसगंज शामिल हैं।

भाजपा के नेता ने कहा, 'मोदी की रैली में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हुए लेकिन यह संख्या वोट में तब्दील नहीं हो सकी।' गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार में 63 चुनावी रैलियों को संबोधित किया।

सोनिया गांधी ने कहलगांव, वजीरगंज, बक्सर और मांझी में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। जबकि राहुल गांधी ने 12 रैलियां की। कांग्रेस को इन 12 में से 8 जगहों पर जीत हासिल हुई।

 

Trending news