पाकिस्तान की ओर से सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन जारी
Advertisement

पाकिस्तान की ओर से सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन जारी

पाकिस्तानी सैन्य बलों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में दो सेक्टरों में आज लगातार 11वें दिन नियंत्रण रेखा पर सीमावर्ती गांवों और सेना की चौकियों पर मोर्टार बम से गोले दागे और इस तरह सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन के दो नये मामले सामने आये। भारतीय सेना ने गोलीबारी का कड़ा जवाब दिया।

जम्मू : पाकिस्तानी सैन्य बलों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में दो सेक्टरों में आज लगातार 11वें दिन नियंत्रण रेखा पर सीमावर्ती गांवों और सेना की चौकियों पर मोर्टार बम से गोले दागे और इस तरह सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन के दो नये मामले सामने आये। भारतीय सेना ने गोलीबारी का कड़ा जवाब दिया।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘पाकिस्तान ने पुंछ जिले के हमीरपुर और मेंढर सेक्टरों में एलओसी पर असैन्य क्षेत्रों तथा सैन्य चौकियों पर 120 एमएम, 82 एमएम और 60 एमएम के मोर्टार बमों से भारी गोलाबारी की और आज दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। गोलाबारी अपराह्न 1:30 बजे के आसपास शुरू हुई।’ 

प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारे जवान उचित और प्रभावी तरीके से जवाब दे रहे हैं।’ इलाके से अंतिम खबरें आने तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी थी। उन्होंने कहा, ‘इन अग्रिम चौकी के क्षेत्रों में तैनात भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है और पाकिस्तान के अग्रिम क्षेत्रों में गोलीबारी की जा रही है जिससे खबरों के मुताबिक उन्हें नुकसान हो रहा है।’ प्रवक्ता ने कहा कि हमारी तरफ अभी तक जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

अगस्त में अब तक पाकिस्तान की ओर से 2003 के संघषर्विराम समझौते का 50 दफा उल्लंघन हो चुका है। इस वर्ष अब तक करीब 245 बार संघषर्विराम का उल्लंघन किया जा चुका है। प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सैन्य बलों ने कल रात भी नियंत्रण रेखा के पास बालाकोट, भीमबेरगली (बीजी) और और पुंछ सेक्टरों में अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की।

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी बालाकोट सेक्टर में रात करीब 10 बजे और पुंछ सेक्टर में रात करीब साढे 11 बजे बंद हुई। बीजी क्षेत्र में पाकिस्तान ने भारी मोर्टार दागना जारी रखा और करीब नौ घंटे तक मशीन गनों से गोलीबारी की।

Trending news