सरकार जेएनयू समेत सभी मामलों पर चर्चा कराने के लिए तैयार : नायडू
Advertisement

सरकार जेएनयू समेत सभी मामलों पर चर्चा कराने के लिए तैयार : नायडू

संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आगामी बजट सत्र के सुचारू रूप से चलने पर भरोसा जताया है तथा कहा है कि सरकार जेएनयू मामले समेत सभी विषयों पर चर्चा कराने के लिए तैयार है।

सरकार जेएनयू समेत सभी मामलों पर चर्चा कराने के लिए तैयार : नायडू

रायपुर : संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आगामी बजट सत्र के सुचारू रूप से चलने पर भरोसा जताया है तथा कहा है कि सरकार जेएनयू मामले समेत सभी विषयों पर चर्चा कराने के लिए तैयार है।

 

नायडू ने रविवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि संसद का बजट सत्र आने वाला है। इस सत्र में कई महत्वपूर्ण विधेयकों को लाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इससे पहले दो सत्रों में काम नहीं हो पाया है। विपक्षी दलों ने सदन को चलने नहीं दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों सदन ठीक तरीके से चले इसके लिए राजनीतिक दलों से बैठक में विचार विमर्श किया था। वहीं इससे पहले जीएसटी बिल को लेकर प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ भी बातचीत की थी। साथ ही अन्य महत्वपूर्ण नेताओं से भी बातचीत की गई है।

नायडू ने कहा कि कई ऐसे महत्वपूर्ण विधेयक हैं जो देश के लिए जरूरी है। सरकार कोशिश करेगी कि आगामी बजट सत्र में सभी महत्वपूर्ण बिल पास हो। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार ने विपक्ष से अनुरोध किया है कि बजट सत्र ठीक तरीके से चले तथा सभी विधेयक पारित हो। वहीं जिसे जिस विषय पर आपत्ति है तब वह सदन में अपनी बात रख सकते हैं। लोकतंत्र में विरोध होना स्वाभाविक है। लेकिन लंबे समय तक सदन को चलने नहीं देने से सदन को हानि होगी।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हुई बैठकों में सभी पार्टियांे के नेताओं के साथ हुई बातचीत के आधार पर ऐसी उम्मीद है कि सभी दल चाहते हैं कि सदन सुचारू रूप से चले।

नायडू ने कहा कि कुछ मामलों को लेकर ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि सदन में गतिरोध होगा तथा सदन नहीं चलेगा। लेकिन ऐसा नहीं है तथा पूर्ण विश्वास है कि सदन ठीक तरीके से चलेगा।

Trending news