गोरखपुर में काउंटिंग को लेकर लोकसभा में हंगामा, DM ने लाइव रिपोर्टिंग पर लगाई थी रोक
Advertisement

गोरखपुर में काउंटिंग को लेकर लोकसभा में हंगामा, DM ने लाइव रिपोर्टिंग पर लगाई थी रोक

गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव की मतगणना को लेकर लोकसभा में हंगामा हुआ. समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने सदन में काउंटिंग को लेकर जबरदस्त हंगामा मचाया.

गोरखपुर में काउंटिंग को लेकर लोकसभा में हंगामा, DM ने लाइव रिपोर्टिंग पर लगाई थी रोक

नई दिल्ली: गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव की मतगणना को लेकर बुधवार (14 मार्च) को लोकसभा में हंगामा हुआ. समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने सदन में काउंटिंग को लेकर जबरदस्त हंगामा मचाया. वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर उपचुनाव में मतगणना को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की है. आपको बता दें कि एक वक्त पर गोरखपुर में 8 चरण की मतगणना होने के बावजूद सिर्फ पहले चरण के रुझान ही जारी किए गए थे. हालात यहां तक पहुंच गए थे कि खुद जिलाधीश को मतगणना केंद्र पर पहुंचना पड़ा था. उन्होंने मीडियाकर्मियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही लाइव रिपोर्टिंग पर भी रोक लगा दी थी.   

  1. गोरखपुर में 8 चरण की मतगणना के बावजूद पहले चरण के रुझान ही जारी किए गए थे.
  2. खुद जिलाधीश को मतगणना केंद्र पर पहुंचना पड़ा था.
  3. जिलाधीश ने लाइव रिपोर्टिंग पर भी रोक लगा दी थी. 

आंध्र और पीएनबी के मुद्दे पर हंगामा
इससे पहले लोकसभा में आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग, पीएनबी धोखाधड़ी मामले समेत विभिन्न मुद्दों पर हंगामा आज भी जारी रहने के कारण बैठक को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. सदन में हंगामे के कारण लगातार आठवें दिन प्रश्नकाल नहीं हो सका. बजट सत्र के दूसरे चरण में इससे पहले सात दिन की कार्यवाही इन्हीं मुद्दों पर हंगामे की भेंट चढ़ चुकी है. हंगामे के बीच ही संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने लोकसभा अध्यक्ष से आग्रह किया कि शाम पांच बजे 2018..19 के लिये केंद्रीय बजट के संबंध में बकाया अनुदान की मांग, वित्त विधेयक और विनियोग विधेयक को लिया जाना सूचिबद्ध है. इसे पांच बजे की बजाए अब दोपहर 12 बजे लिया जाए .

12 बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित
अध्यक्ष ने उनका आग्रह स्वीकार करते हुए कहा कि पिछले कई दिनों से सदन की बैठक बाधित हो रही है और महत्वपूर्ण वित्तीय कामकाज निपटाया जाना है. ऐसे में दोपहर 12 बजे सदन में आवश्यक कागजात रखवाने के बाद वित्तीय कामकाज को आगे बढ़ाया जायेगा और वित्त विधेयक एवं विनियोग विधेयक 2018 को लिया जायेगा. आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जे की मांग, पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले, कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड के गठन सहित अलग अलग मुद्दों पर तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा), वाईएसआर कांग्रेस, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और अन्नाद्रमुक सदस्यों ने भी भारी हंगामा किया. इसके कारण लोकसभा की कार्यवाही आज शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

तेदेपा और वाईएसआर कांग्रेस का हंगामा
सदन की कार्यवाही शुरू होते ही तेदेपा और वाईएसआर कांग्रेस के सदस्य आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के निकट पहुंच गए. उधर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के सांसद पीएनबी धोखाधड़ी मामले पर नारेबाजी करते हुए आगे आ गये. अन्नाद्रमुक के सदस्य कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड बनाने की मांग कर रहे थे तो तेलंगाना राष्ट्र समिति के सदस्य राज्य में आरक्षण के मुद्दे पर अपनी मांग उठा रहे थे. हंगामे के कारण अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही कुछ ही मिनट बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

Trending news