छत्तीसगढ़: सुकमा जिले में सुरक्षाबलों पर नक्सली हमला, मुठभेड़ में दो जवान शहीद
Advertisement

छत्तीसगढ़: सुकमा जिले में सुरक्षाबलों पर नक्सली हमला, मुठभेड़ में दो जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा के भेज्जी थाना क्षेत्र में रविवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए हैं. वहीं 6 जवान घायल बताए जा रहे हैं.

करीब पांच घंटे तक चली नक्सलियों के साथ मुठभेड़ (प्रतिकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के सुकमा के भेज्जी थाना क्षेत्र में रविवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए हैं. वहीं 6 जवान घायल बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी के मैनेजर की नक्सलियों द्वारा हत्या किए जाने के बाद ये मुठभेड़ शुरू हुई. घायल जवानों को हैलीकॉप्‍टर से अस्‍पताल पहुंचाया गया है. ये मुठभेड़ करीब पांच घंटे तक जारी रही. सुबह 11 बजे शुरू हुई मुठभेड़ शाम करीब 4:30 बजे खत्म हुई. भारी गोलीबारी के बीच हमला करने वाले नक्सली भागने में कामयाब रहे.

  1. सुकमा के भेज्जी में सुरक्षाबलों पर नक्सली हमला
  2. मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से हुई भारी गोलीबारी
  3. नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान दो जवान हुए शहीद

स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'मुठभेड़ करीब पांच घंटे तक जारी रही. दोनों ओर से भारी गोलीबारी की गई. एक एसटीएफ और एक डीआरजी जवान इस मुठभेड़ में शहीद हो गए. वहीं छह डीआरजी जवान घायल हो गए हैं.'

16 फरवरी को भी हुआ था हमला
गौरतलब है कि 16 फरवरी को भी नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला किया था. सुकमा के तोकनपल्ली गांव के जंगल में डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल की गश्ती के दौरान ये हमला किया गया था. इस दौरान नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने दो नक्सली ढेर कर दिए. जिनकी पहचान नंदा और सन्नी के रूप में हुई थी.

सुकमा: नक्सलियों से लोहा लेने के लिए पहली बार मैदान में उतारी गईं महिला कमांडो

मुठभेड़ में मारा गया नक्सली नंदा, गंगुलावा एरिया कमेटी का सदस्य था. वहीं महिला नक्सली सन्नी उर्फ कुंजाम लख्खे, नगरम लोकल आर्गेनाइजेशन स्क्वाड की सदस्य थी. इनके पास से देशी हथियार, विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किए गए थे.

Trending news