छत्तीसगढ़: मंत्री राजेश मूनत के सहयोगी ने ही बनवाई थी की फर्जी ‘सेक्स सीडी’
Advertisement

छत्तीसगढ़: मंत्री राजेश मूनत के सहयोगी ने ही बनवाई थी की फर्जी ‘सेक्स सीडी’

छत्तीसगढ़ के पीडब्ल्यूडी मंत्री और बीजेपी नेता राजेश मूनत की फर्जी ‘‘सेक्स सीडी’’ एक पॉर्न क्लिप पर उनका चेहरा लगाकर पिछले वर्ष तैयार की गई थी.

फोटो साभार: Twitter

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के पीडब्ल्यूडी मंत्री और बीजेपी नेता राजेश मूनत की फर्जी ‘‘सेक्स सीडी’’ एक पॉर्न क्लिप पर उनका चेहरा लगाकर पिछले वर्ष तैयार की गई थी. सीबीआई ने अपने आरोपपत्र में दावा किया कि उनके तत्कालीन पार्टी सहयोगी कैलाश मुरारका के आदेश पर यह पॉर्न क्लिप तैयार की गई थी. रायपुर की अदालत में सोमवार को पेश आरोपपत्र में सीबीआई ने दावा किया कि फोरेंसिक विश्लेषण से पता चलता है कि पॉर्न क्लिप में दिख रही यौन क्रीड़ा मूनत को बदनाम करने के उद्देश्य से फर्जी तरीके से बनाई गई.

फर्जी वीडियो बनाने के लिए किया 75 लाख का भुगतान
अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि एजेंसी ने आरोप लगाया है कि मुरारका ने दो अन्य आरोपियों विनय पंड्या और रिंकू खनूजा को 75 लाख रुपए का भुगतान किया, ताकि मुंबई में फर्जी वीडियो बनाया जा सके. मुरारका फिलहाल फरार है. सीबीआई के आरोपपत्र में मामले का सरगना बताए जाने के बाद मुरारका को पार्टी ने निलंबित कर दिया है. उन्होंने कहा कि पंड्या और खनूजा ने काम कराने के लिए मुंबई में एक व्यक्ति की सेवा ली और उस व्यक्ति को करीब एक लाख रुपए का भुगतान किया.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष बघेल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत
एजेंसी ने आरोप लगाया है कि क्लिप पत्रकार विनोद वर्मा को गाजियाबाद में मुरारका ने उनके आवास पर सौंपी. आरोप है कि वर्मा और मुरारका छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रमुख भूपेश बघेल और उनके सहयोगी से दिल्ली में एक होटल में मिले. एजेंसी ने दावा किया है कि पंड्या और मुरारका फरार हैं, जबकि एक आरोपी रिंकू खनूजा ने जांच के दौरान आत्महत्या कर ली. विशेष अदालत ने सोमवार को बघेल को मामले के सिलसिले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. सीबीआई ने बघेल, कैलाश मुरारका, विजय पंड्या, विनोद वर्मा, विजय भाटिया और रिंकू खनूजा (मृतक) के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है.

(इनपुट भाषा से)

Trending news