छोटा राजन ने खुद अपनी गिरफ्तारी की योजना तैयार की थी, किडनी प्रत्‍यारोपण के लिए लौटना चाहता था भारत!
Advertisement

छोटा राजन ने खुद अपनी गिरफ्तारी की योजना तैयार की थी, किडनी प्रत्‍यारोपण के लिए लौटना चाहता था भारत!

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की गिरफ्तारी के पीछे की असली वजह कुछ और सामने आ रही है। डॉन इलाज कराने के लिए खुद ही भारत लौटना चाहता था। राजन की गिरफ्तारी को लेकर आधिकारिक तौर पर किए जा रहे दावों के उलट पुलिस सूत्रों का मानना है कि डॉन चाहता था कि वह अपना इलाज कराने के लिए भारत लौट जाए। ऐसी खबरें भी आई थी कि छोटा राजन की दोनों किडनी खराब है और वह इसका इलाज कराना चाहता था।

छोटा राजन ने खुद अपनी गिरफ्तारी की योजना तैयार की थी, किडनी प्रत्‍यारोपण के लिए लौटना चाहता था भारत!

नई दिल्‍ली : अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की गिरफ्तारी के पीछे की असली वजह कुछ और सामने आ रही है। डॉन इलाज कराने के लिए खुद ही भारत लौटना चाहता था। राजन की गिरफ्तारी को लेकर आधिकारिक तौर पर किए जा रहे दावों के उलट पुलिस सूत्रों का मानना है कि डॉन चाहता था कि वह अपना इलाज कराने के लिए भारत लौट जाए। ऐसी खबरें भी आई थी कि छोटा राजन की दोनों किडनी खराब है और वह इसका इलाज कराना चाहता था।

मिड डे में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि राजन की दोनों किडनी खराब हो चुकी है। ऐसे में उसे तत्‍काल किडनी प्रत्‍यारोपण की जरूरत है। पिछले साल उसने इस बीमारी को लेकर अपने परिवार के सदस्‍यों से भी चर्चा की थी। बताया गया कि छोटा राजन का भतीजा उसे किडनी देने के लिए तैयार है। इसको लेकर डॉन के परिजनों ने दक्षिण मुंबई के एक अस्‍पताल से संपर्क भी किया है। इसे देखते हुए राजन ने इस साल के शुरू में भारतीय खुफिया एजेंसियों की मदद से खुद अपनी गिरफ्तारी की योजना तैयार की थी।

गौर हो कि छोटा राजन को इंडोनेशिया के बाली में वहां की स्थानीय पुलिस ने बीते दिनों गिरफ्तार किया। छोटा राजन पिछले करीब 20 वर्षों से भारत के बाहर है और उसे दाऊद इब्राहिम का दुश्मन नंबर एक माना जाता है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, छोटा राजन की उम्र इस वक्त करीब 59 वर्ष की है, वो पिछले कई वर्षों से गंभीर बीमारियों से भी लड़ रहा है। 23 अप्रैल 2014 को छोटा राजन गंभीर तौर पर बीमार पड़ गया था और उसका इलाज सिंगापुर के एक अस्पताल में हुआ था। पिछले कई वर्षों से छोटा राजन किडनी की समस्याओं, ब्लड प्रेशर और डायबटीज़ जैसी बीमारियों से घिरा हुआ है। छोटा राजन को लगातार डायलिसिस की भी ज़रूरत पड़ती है, बढ़ती उम्र और बड़ी बीमारियों की वजह से वो इधर -उधर भाग भी नहीं सकता। पिछले 7 वर्ष से छोटा राजन ऑस्ट्रेलिया में छुपा हुआ था और उसे लगातार दाऊद के गैंग से जान का खतरा महसूस हो रहा था।

Trending news