अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील जिंदा है या फिर ISI ने मार दिया? सोशल मीडिया पर अटकलों का बाजार गर्म
Advertisement

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील जिंदा है या फिर ISI ने मार दिया? सोशल मीडिया पर अटकलों का बाजार गर्म

मौत के बाद शकील के शव को दो दिन तक शवगृह में रखा गया था, उसके बाद सी-130 विमान से उसे कराची भेजा गया था. कराची में शकील के शव को गुपचुप तरीके से डिफेंस हाउसिंग सोसायटी के कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया था. 

इस तरह की खबरें चल रही हैं कि छोटा शकील को आईएसआई ने मार गिराया है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : अपने बॉस और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ रिश्ते बिगड़ने की खबरों के बाद सोशल मीडिया पर एक और खबर चल रही है कि पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर छोटा शकील अब जीवित नहीं है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कभी दाऊद इब्राहिम के विश्वसनीय रहे छोटा शकील को अपराध की दुनिया पर कब्जे की लड़ाई में मार दिया गया है. छोटा शकील गिरोह के सदस्य रहे बिलाल और मुंबई स्थित शकील के एक रिश्तेदार के बीच हुई फोन पर बातचीत में छोटा शकील के मारे जाने की बात कही गई थी. हालांकि इस बातचीत की सच्चाई की पुष्टि नहीं हो पाई है. राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद सचिवालय के दिल्ली तथा मुंबई स्थित वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि वे शकील के बारे में कोई भी टिप्पणी करने की स्थिति में नहीं हैं, क्योंकि उनके पास कोई ठोस दस्तावेज नहीं हैं. बातचीत में बताया गया है कि कराची स्थित डॉन छोटा शकील की मौत 6 जनवरी, 2017 को इस्लामाबाद में हुई थी. 

  1. सोशल मीडिया पर छोटा शकील के मारे जाने की खबरें
  2. दाऊद और छोटे शकीले के रिश्तों में आई गई थी दरार
  3. दाऊद के छोटे भाई अनीस के दखल से आई थी दरार

ये बातें भी चल रही हैं कि छोटा शकील को एक बड़ा दिल का दौरा पड़ा था. उसे फौरन हवाई एंबुलेंस से रावलपिंडी स्थित कंबाइंड मेडिकल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि छोटा शकील को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के निर्देश पर मार दिया था. बताया गया है कि आईएसआई ने 57 वर्षीय इस गैंगस्टर को मारने के लिए अपने शूटरों का इस्तेमाल किया था, क्योंकि उसे नियंत्रण करना मुश्किल हो रहा था. रिपोर्ट बताती हैं कि दाऊद और शकील के बीच पैदा हुए विरोध को खत्म कराकर फिर से दोनों में शांति स्थापित करने की आईएसआई ने कोशिश की थी, लेकिन कोशिश में फेल होने के बाद खुफिया एजेंसी ने शकील को खत्म करने का फैसला किया. क्योंकि एजेंसी को खतरा था कि दोनों के बीच पैदा हुए विवाद का फायदा भारत को मिल सकता है. इससे एजेंसी द्वारा चलाई जा रहीं भारत विरोधी गतिविधियों को नुकसान हो सकता है.

बताया जाता है कि मौत के बाद शकील के शव को दो दिन तक शवगृह में रखा गया था, उसके बाद सी-130 विमान से उसे कराची भेजा गया था. कराची में शकील के शव को गुपचुप तरीके से डिफेंस हाउसिंग सोसायटी के कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया था. शकील की मौत के बाद उसकी दूसरी पत्नी आयशा और अन्य घर के सदस्यों से घर खाली करवा कर उन्हें लाहौर के एक घर में शिफ्ट कर दिया गया. छोटा शकील की मौत के बारे में दो दिन बाद दाऊद इब्राहिम को सूचित कर दिया गया था. केवल डी-गैंग के कुछ खास लोगों को शकील की मौत के बारे में जानकारी है.  

अंडरवर्ल्‍ड में कलह- दाऊद इब्राहीम के दाएं हाथ छोटा शकील ने 'D' कंपनी से नाता तोड़ा!

एक खबर यह भी चल रही है कि छोटा शकील जिंदा है और उसके कामों को अब दाऊद का छोटा भाई अनीस संभाल रहा है. छोटा शकील की मौत की खबरें उस समय आना शुरू हुईं जब यह पता चला कि उसने अपने बॉस से सारे संबंध खत्म कर दिए हैं. हालांकि शकील ने डी-कंपनी से टकराव की खबरों को खारिज कर दिया है. ज़ी न्यूज से बात करते हुए छोटा शकील ने कहा, 'यह सब अफवाहें हैं और मेरी अंतिम सांस तक मुझे डी कंपनी से कोई अलग नहीं कर सकता.' शकील ने कहा कि वह भाई (दाऊद) के बहुत करीब है. शकील ने ये बातें ज़ी न्यूज से टेलीफोन पर की बातचीत में दावा किया है. 

Exclusive: दाऊद इब्राहिम के ठिकाने का पता चला, भाई इकबाल कासकर ने खोला राज

खुफिया विभाग के वरिष्ठ सूत्रों के आधार पर मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि छोटा शकील वास्तव में कराची के क्लिफ्टन एरिया से कहीं दूर चला गया है. क्लिफ्टन में शकील ने 1980 में मुबंई से भागकर शरण ली थी. सूत्र बताते हैं कि शकील इस समय किसी अज्ञात स्थान पर छिपा हुआ है. बता दें कि दाऊद और शकील के बीच विवाद की खबरें उस वक्त आईं जब दाऊद के छोटे भाई अनीस ने डी-गैंग में दखल देना शुरू कर दिया था. शकील दाऊद का सबसे भरोसेमंद साथी माना जाता रहा है. शकील पिछले तीन दशकों से डी-कंपनी को संभालने में अहम भूमिका निभाई थी. 

ये भी देखे

Trending news