मुख्य सचिव हाथापाई मामला : अदालत ने दो AAP विधायकों की न्यायिक हिरासत बढ़ाई
Advertisement

मुख्य सचिव हाथापाई मामला : अदालत ने दो AAP विधायकों की न्यायिक हिरासत बढ़ाई

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट शेफाली बरनाला टंडन ने  दोनों विधायकों की न्यायिक हिरासत 22 मार्च तक बढ़ाते हुए उन्हें मंडोली जेल भेज दिया.

आप के दोनों विधायकों - अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल को दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित हाथापाई मामले में गिरफ्तार किया गया था।

नई दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने आप विधायकों अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल की न्यायिक हिरासत गुरुवार को 14 दिन के लिए और बढ़ा दी है. दोनों विधायकों को दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित हाथापाई मामले में गिरफ्तार किया गया था.

  1. न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने पर दोनों विधायकों को अदालत में पेश किया गया था
  2. दोनों विधायकों की न्यायिक हिरासत गुरुवार को 14 दिन के लिए और बढ़ा दी है
  3. दालती सूत्रों के मुताबिक मामले पर अगली सुनवाई पटियाला हाउस कोर्ट में होगी

22 मार्च तक दोनों विधायकों को जेल भेजा
मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट शेफाली बरनाला टंडन ने विधायकों की न्यायिक हिरासत 22 मार्च तक बढ़ाते हुए उन्हें मंडोली जेल भेज दिया. न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने पर गुरुवार को उन्हें अदालत में पेश किया गया था. अदालती सूत्रों के मुताबिक मामले पर अगली सुनवाई पटियाला हाउस कोर्ट में होगी.

दिल्ली HC ने कहा: शिकायत के लिए मुख्य सचिव को परेशान नहीं किया जा सकता

खान और जारवाल को अदालत ने 22 फरवरी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. अदालत ने इस मामले को बेहद‘‘ संवेदनशील’’ करार दिया था. अगले ही दिन उनकी जमानत याचिकाएं भी खारिज कर दी गई थीं. अदालत ने यह माना था कि पहली नजर में परिस्थितियों से यह पता चलता है कि मामला‘‘ पूर्वनियोजित आपराधिक साजिश’’ का है. 

दोनों विधायकों ने किया उच्च न्यायालय का रुख 
सत्र अदालत ने भी जारवाल को जमानत देने से इनकार कर दिया था. जारवाल ने मजिस्ट्रेटी अदालत के आदेश को चुनौती देते हुए सत्र अदालत का रूख किया था. इसके बाद दोनों विधायक उच्च न्यायालय का रूख किया था, जहां उनकी जमानत याचिकाओं पर सुनवाई होना बाकी है.

(इनपुट - भाषा)

ये भी देखे

Trending news