चीन अब भारत की ताकत को समझ गया है, हमारी सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित: राजनाथ सिंह
Advertisement

चीन अब भारत की ताकत को समझ गया है, हमारी सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित: राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने भारतीय लोधी महासभा के एक कार्यक्रम में डोकलाम विवाद का उल्लेख करते हुए कहा, 'भारत की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं और चीन भी समझने लगा है कि भारत अब कमजोर नहीं रहा. ताकत बढ़ी है'. 

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का फाइल फोटो...

लखनऊ : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को साफ शब्‍दों में कहा कि भारत की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं. चीन, भारत की ताकत को समझ गया है. चीन के साथ हमारे मुद्दों का समाधान हो गया है. गृहमंत्री ने लखनऊ दौरे के दौरान यह बात कही.

  1. चीन के साथ हमारे मुद्दों का समाधान हो गया है- राजनाथ सिंह
  2. चीन भी समझने लगा है कि भारत अब कमजोर नहीं रहा. हमारी ताकत बढ़ी है- केंद्रीय गृहमंत्री
  3. राजनाथ ने कहा, हमारे सुरक्षाबल रोज दो-चार आतंकवादियों को ढेर कर रहे हैं

राजनाथ सिंह ने यहां भारतीय लोधी महासभा के एक कार्यक्रम में डोकलाम विवाद का उल्लेख करते हुए कहा, 'भारत की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं और चीन भी समझने लगा है कि भारत अब कमजोर नहीं रहा. ताकत बढ़ी है'. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के लखनऊ दौरे पर हैं. 

यहां उन्‍होंने पाकिस्‍तान पर निशाना साधते हुए कहा कि पाक हमारी तरफ आतंकवादियों को भेजने की कोशिश करता है, लेकिन हमारे सुरक्षाबल रोज दो-चार आतंकवादियों को ढेर कर रहे हैं. भारत अब कमजोर नहीं है.

इसके अलावा राजनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि हिंदुस्‍तान में पीएम नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्‍होंने ये फैसला किया कि लोगों को बड़े-बड़े बैंकों के दरवाजे पर दस्‍तक देने का अधिकार है. बैंकों में प्रवेश करने का अधिकार केवल अमीरों को नहीं, बल्कि हिंदुस्‍तान के गरीबों को भी होना चाहिए.

Trending news