राष्ट्रपति के काफिले में शामिल हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में उतारा गया
Advertisement

राष्ट्रपति के काफिले में शामिल हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में उतारा गया

राष्ट्रपति के काफिले में शामिल सदस्य और गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता शंकर सिंह वाघेला रविवार को उस समय बाल-बाल बच गये जब उनको ले जा रहे हेलीकॉप्टर को तकनीकी खराबी आने के कारण वडोदरा में आपात स्थिति में उतारना पड़ा।

राष्ट्रपति के काफिले में शामिल हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में उतारा गया

अहमदाबाद : राष्ट्रपति के काफिले में शामिल सदस्य और गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता शंकर सिंह वाघेला रविवार को उस समय बाल-बाल बच गये जब उनको ले जा रहे हेलीकॉप्टर को तकनीकी खराबी आने के कारण वडोदरा में आपात स्थिति में उतारना पड़ा।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया, जिसके बाद तीन एमआई-17 हेलीकॉप्टरों ने अंकलेश्वर से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी। इसके बाद शाम के करीब चार बजे यह मामला सामना आया।

हालांकि दो हेलीकॉप्टर ही यहां उतर सके, जिनमें से एक में राष्ट्रपति खुद सवार थे। अधिकारियों ने बताया कि काफिले के तीसरे हेलीकॉप्टर में उड़ान के दौरान तकनीकी खामी आ गयी और वडोदरा में उसे आपात स्थिति में उतारना पड़ा।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘वडोदरा में जो हेलीकॉप्टर आपात स्थिति में उतारा गया, उसमें सवार सभी लोग सुरक्षित हैं। अहमदाबाद पहुंचने के लिए उनको एक दूसरा हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराया जायेगा।’ राष्ट्रपति के दिन के आखिरी कार्यक्रम के समय में भी परिवर्तन किया गया है और इस कारण उसे एक घंटा बाद के लिए रखा गया है। अपने आज के आखिरी कार्यक्रम के तहत उन्हें ‘बापू गुजरात ज्ञान ग्राम एंड समर्पण शैक्षणिक और अनुसंधान परिसर’ में छात्रों से मिलना है।

मुखर्जी दो दिन दिन के गुजरात दौरे पर हैं। वह शनिवार को गांधीनगर पहुंचे थे।

Trending news