सिद्धारमैया से मिले राहुल गांधी, अमित शाह के प्लान को ध्वस्त करने की रणनीति पर हुई गुफ्तगू

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक के मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया के साथ सलाह मशविरा कर लोकसभा चुनाव से पहले अपनी ताकत साबित करने की कोशिश में जुटे हैं.

सिद्धारमैया से मिले राहुल गांधी, अमित शाह के प्लान को ध्वस्त करने की रणनीति पर हुई गुफ्तगू
कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस तैयारियों जुट गई है.
Play

नई दिल्ली: इस साल कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी और कांग्रेस अपने स्तर पर रणनीति बनाने में जुट गई है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा के साथ मिलकर इस राज्य से भी कांग्रेस को उखाड़ फेंकने की प्लानिंग में जुटे हैं. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक के मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया के साथ सलाह मशविरा कर लोकसभा चुनाव से पहले अपनी ताकत साबित करने की कोशिश में जुटे हैं. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और राज्य के अन्य कांग्रेसी नेताओं ने शनिवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की. यह बैठक सिद्धारमैया और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह के बीच वाकयुद्ध के बाद हो रही है. कर्नाटक में इस वर्ष अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं.

क्या सिद्धारमैया पर भी एक्शन लेंगे राहुल गांधी
सिद्धारमैया ने BJP और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ(आरएसएस) को 'हिदुत्व चरमवादी' कहा था, वहीं शाह ने कर्नाटक सरकार को 'हिंदू-विरोधी' कहा था. राहुल गांधी ने पहले ही अपने पार्टी नेताओं को अनुचित और व्यक्तिगत बयान देने से मना किया है. इससे पहले मणिशंकर अय्यर को गुजरात चुनाव से कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'नीच' कहने के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी के बेरोजगारी के 'नहले' पर पीएम मोदी फेकेंगे 'दहला'! बजट में खुलेगा पिटारा

कर्नाटक में नहीं है एंटी इनकंबेंसी: सिद्धारमैया
सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात के दौरान सिद्धारमैया ने राहुल गांधी को आश्वस्त किया कि राज्य में उनकी सरकार के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी फैक्टर नहीं है. हालांकि उन्होंने राहुल गांधी से ये भी कहा कि बीजेपी जिस तरह से तैयारियां कर रही है, उसे देखते हुए कठिन मुकाबले की गुंजाइश बन सकती है. हाल ही में बहरीन के दौरे पर गए राहुल गांधी ने भारतीय मूल के लोगों से कहा था कि कर्नाटक में कांग्रेस मजबूत स्थिति में है, वहां उनके पास सिद्धारमैया जैसा अनुभवी और सर्वमान्य चेहरा है.

 Karnataka assembly elections,  Siddaramaia, Rahul Gandhi
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और राज्य के अन्य कांग्रेसी नेताओं ने शनिवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की. तस्वीर साभार: IANS

ये भी पढ़ें: रिटायरमेंट नहीं लेंगे CM सिद्धरमैया, BJP को रोकने की खातिर लड़ेंगे चुनाव

सिद्धरमैया के बयान को लेकर भाजपा ने किया प्रदर्शन
बीजेपी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के उस बयान को लेकर शनिवार को प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि भगवा पार्टी और आरएसएस में भी ‘आतंकवादी’ हैं. बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे की अगुवाई में पार्टी ने शहर के मध्य में स्थित मैसुरू बैंक सर्किल पर धरना दिया और सड़क को अवरूद्ध किया.  इसके बाद भाजपा नेताओं ने गिरफ्तारियां दी.  करंदलाजे ने सिद्धरमैया पर ‘वोट बैंक की राजनीति’ करने का आरोप लगाया. सिद्धरमैया ने हाल में आरोप लगाया था कि भाजपा, आरएसएस और बजरंग दल में भी आतंकवादी हैं.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close