मोदी के पीएम बनने के बाद भारत की नेतृत्व क्षमता के प्रति विश्वास बढ़ा: शाह
Advertisement

मोदी के पीएम बनने के बाद भारत की नेतृत्व क्षमता के प्रति विश्वास बढ़ा: शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को यहां कहा कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद केवल देश ही नहीं बल्कि विश्व में भारत की नेतृत्व क्षमता के प्रति विश्वास बढ़ा है।

मोदी के पीएम बनने के बाद भारत की नेतृत्व क्षमता के प्रति विश्वास बढ़ा: शाह

भोपाल : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को यहां कहा कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद केवल देश ही नहीं बल्कि विश्व में भारत की नेतृत्व क्षमता के प्रति विश्वास बढ़ा है।

शाह ने आज यहां प्रदेश भाजपा द्वारा नगरीय निकायों के चुनावों को लेकर आयोजित कार्यकर्ता संकल्प अधिवेशन में कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश में नई शुरुआत हुई है और लोगों में आत्मविश्वास बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार के दस साल के कार्यकाल के दौरान देश के भविष्य पर सवाल उठ खड़े हुए थे लेकिन मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के चार माह बाद ही लोगों को विश्वास हो गया है कि भारत में नेतृत्व की क्षमता है। उन्होंने कहा कि मोदी विश्व के जिन-जिन देशों में गये वहां देश को सम्मान मिला है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव परिणाम ने भी दिखा दिया है कि मोदी का विश्वास जन-जन में बढा है।

उन्होंने कहा कि मध्‍य प्रदेश में भाजपा ने पिछले 11 सालों में पराजय को पीछे धकेल दिया है और अब देश में भी भाजपा की विजय की शुरुआत हो गई है और झारखंड एवं जम्मू कश्मीर में भी भाजपा सरकार बनायेगी। शाह ने कहा कि भाजपा को यह विजय अकारण नहीं मिली है बल्कि जहां-जहां भाजपा की सरकार बनी वहां-वहां उसने गरीबों के हितों एवं प्रदेश के विकास के लिये काम करके दिखाया है तभी वहां बार-बार भाजपा की सरकार बनी है। उन्होंने कहा कि देश में भाजपा ही ऐसी पार्टी है जिसमें आंतरिक लोकतंत्र सुरक्षित है जबकि अन्य दलों में अध्यक्ष आजीवन अध्यक्ष बना रहता है। पार्टी में कल से शुरु होने वाले सदस्यता अभियान का जिक्र करते हुए शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को चार गुना सदस्य बनाये जाने का लक्ष्य देते हुए कहा कि सदस्यता के लिये इस बार ई रजिस्ट्रेशन शुरु किया गया है। उन्होंने बताया कि एक टोल फ्री नंबर दिया जायेगा और उस पर डायल करने के बाद सदस्यों को एसएमएस के जरिये उनका सदस्यता नंबर पहुंचा दिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल इस सदस्यता अभियान का शुभारंभ करेंगे। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में भाजपा कमजोर है वहां सदस्यता अभियान जोरों से करें और जहां भाजपा मजबूत है वहां मजबूती को स्थायित्व देने के लिये कार्य करें। मध्यप्रदेश के पार्टी संगठन की प्रशंसा करते हुए शाह ने कहा कि प्रदेश के पार्टी संगठन ने देश के सामने एक उदाहरण पेश किया है और कुशाभाउ ठाकरे एवं विजयराजे सिंधिया के आदशरें को आगे बढ़ाया जिन्होंने अपना पूरा जीवन पार्टी कार्यों के लिये लगा दिया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रशंसा करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा के यहां सत्ता में आने के पहले मध्य प्रदेश एक बीमारु राज्य के रुप में जाना जाता था लेकिन अब यह तेजी से विकास करने वाले राज्यों की श्रेणी में खड़ा हो गया है।

Trending news