अगस्तावेस्टलैंड मामले में शामिल लोगों पर कार्रवाई करें PM : कांग्रेस
Advertisement

अगस्तावेस्टलैंड मामले में शामिल लोगों पर कार्रवाई करें PM : कांग्रेस

कांग्रेस ने मंगलवार को एक तरह से प्रधानमंत्री को चुनौती दी कि काला धन रखने वालों के खिलाफ और अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे से जुड़े घोटाले में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें, पार्टी इस मामले में सहयोग करेगी।

अगस्तावेस्टलैंड मामले में शामिल लोगों पर कार्रवाई करें PM : कांग्रेस

नई दिल्ली : कांग्रेस ने मंगलवार को एक तरह से प्रधानमंत्री को चुनौती दी कि काला धन रखने वालों के खिलाफ और अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे से जुड़े घोटाले में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें, पार्टी इस मामले में सहयोग करेगी।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने संवाददाताओं से कहा, ‘वह क्या कर रहे हैं? काला धन कब वापस आएगा? दोषियों को पकड़ने से प्रधानमंत्री को कौन रोक रहा है? हम उनका समर्थन करेंगे।’ उनसे अगस्तावेस्टलैंड मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के बारे में पूछा गया था जिसमें मोदी ने कहा कि एक ‘पाप’ किया गया है और इसमें शामिल लोगों पर बड़ा सुरक्षा आवरण है।

प्रधानमंत्री ने कहा था, ‘उन्होंने गलत कृत्यों को अंजाम देने की कला का अच्छी तरह अभ्यास किया है। वे बहुत अनुभवी और ज्ञानवान हैं। और इस बात का भी अंदाज लगाया जा सकता है कि बड़े सुरक्षा आवरण के बिना यह संभव नहीं था।’ काले धन के मुद्दे पर आजाद ने कहा कि मोदी जब विपक्ष में थे तो कहते थे कि सरकार काला धन रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही क्योंकि एक शीर्ष नेता का धन विदेश में जमा है।

उन्होंने कहा, ‘हमारे बारे में कहा जाता था कि हमारी सरकार काले धन के मुद्दे पर आगे नहीं बढ़ रही। क्योंकि कुछ नाम छिपाये जा रहे हैं, क्योंकि बड़े नेता का धन जमा है।’ आजाद ने कहा, ‘प्रधानमंत्री, अब हम ही कह रहे हैं कि उन नामों को बाहर लाइए, उन्हें प्रकाशित करिये, फांसी पर लटका दीजिए, दंडित कीजिए, उन्हें जेल में डालिए। अब किस बात की देरी? कौन है वो व्यक्ति? देश को पता तो चले।’ 

आजाद का बयान ऐसे दिन आया है जब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने काला धन रखने वालों से 30 सितंबर तक घोषणा करने को कहा है।

Trending news