लोकसभा उपचुनावः यूपी के फुलपूर और गोरखपुर दोनों सीटों पर कांग्रेस की जमानत जब्त
Advertisement

लोकसभा उपचुनावः यूपी के फुलपूर और गोरखपुर दोनों सीटों पर कांग्रेस की जमानत जब्त

लोकसभा उपचुनाव में यूपी के फूलपुर और गोरखपुर दोनों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस की जमानत जब्त हो गई है. लेकिन कांग्रेस बीजेपी की हार को अपनी जीत मान रही है.

राहुल गांधी बीजेपी की हार में ही कांग्रेस की जीत मानकर चल रहे है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः लोकसभा उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं. यूपी में फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट पर एसपी प्रत्याशी की जीत हुई है. दोनों सीटों पर बीजेपी और एसपी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली है. लेकिन इन दोनों जगहों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है. फूलपुर में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नागेंद्र पटेल ने 59 हजार से भी अधिक वोटों से जीत दर्ज की है. वहीं गोरखपुर सीट पर एसपी के उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने जीत हासिल की है.

  1. यूपी में फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट पर एसपी प्रत्याशी की जीत
  2. दोनों सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की जमानत जब्त
  3. राहुल ने जीतने वाले उम्मीदवार को दी बधाई

फूलपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार नागेंद्र पटेल की जमानत जब्त हो गई है. वहीं गोरखपुर से भी कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ. सुरहिता चटर्जी करीम की भी जमानत जब्त हो गई. लेकिन कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी बीजेपी की हार में ही कांग्रेस की जीत मानकर चल रहे है.

उपचुनाव नतीजों के बाद राहुल गांधी बोले, 'लोग जीतने वाले गैर बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट करेंगे'

 

VIDEO: जब SP नेता राम गोविंद चौधरी ने किया मायावती का सिर झुकाकर अभिवादन

राहुल गांधी उपचुनाव के नतीजे आने के बाद अपने ट्विटर अकाउंट से लिखा , 'आज के उपचुनावों में जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई. नतीजों से स्पष्ट है कि मतदाताओं में बीजेपी के प्रति बहुत क्रोध है और वो उस गैर बीजेपीई उम्मीदवार के लिए वोट करेंगे जिसके जीतने की संभावना सबसे ज़्यादा हो। कांग्रेस यूपी में नवनिर्माण के लिए तत्पर है, ये रातों रात नहीं होगा.'

Trending news