कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी की हालत स्थिर: मेडिकल बुलेटिन
Advertisement

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी की हालत स्थिर: मेडिकल बुलेटिन

सर गंगाराम हॉस्पिटल ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के शरीर में पानी की कमी हो गयी है, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। सोनिया को बुधवार को सेना के रिसर्च एवं रेफरल हॉस्पिटल से सर गंगाराम अस्पताल भेज दिया गया।

फाइल फोटो

दिल्‍ली : सर गंगाराम हॉस्पिटल ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के शरीर में पानी की कमी हो गयी है, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। सोनिया को बुधवार को सेना के रिसर्च एवं रेफरल हॉस्पिटल से सर गंगाराम अस्पताल भेज दिया गया।

अस्पताल के प्रमुख डॉ डीएस राणा ने एक मेडिकल बुलेटिन में कहा कि उनके शरीर में पानी की कमी हो गयी है, लेकिन उनकी हालत इस समय स्थिर है और उनकी चिकित्सा जांच की जा रही है। उन्हें आराम करने की सलाह दी गयी है। 69 साल की कांग्रेस अध्यक्ष को बीमार पड़ने के कारण मंगलवार को वाराणसी में अपना आठ किलोमीटर लंबा रोड शो बीच में हीं छोड़ना पड़ा था। इसके बाद उन्हें मध्यरात्रि के आसपास एक चार्टर्ड विमान से यहां लाया गया। दिल्ली पहुंचने के साथ ही उन्हें हवाईअड्डे के पास ही स्थित रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल ले जाया गया। फिर यहां से उन्‍हें आज पश्चिम दिल्ली के गंगाराम अस्पताल भेज दिया गया।

सोनिया गांधी को कल देर रात सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 69 वर्षीय कांग्रेस अध्यक्ष को कल आधी रात के आसपास चार्टर्ड विमान से यहां लाया गया था। तबीयत खराब होने के कारण उन्हें वाराणसी में 8 किलोमीटर का रोड शो बीच में ही छोड़ना पड़ा।

इससे पहले, अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के मीडिया सेल के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा कि मंगलवार देर रात तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी हालत स्थिर है। चिकित्सकीय देखरेख में वह स्वास्थ्य लाभ कर रही हैं। सुरजेवाला ने कहा कि कल ही उन्होंने (सोनिया ने) कहा था कि वह जनता से मिलने के लिए और ‘काशी विश्वनाथ जी के ऐतिहासिक मंदिर के दर्शन करने के लिए’ वाराणसी लौटकर आएंगी।

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष देशवासियों और कांग्रेस के करोड़ों सदस्यों की ओर से दिखाई गई चिंता और स्नेह के प्रति आभारी हैं। उन्होंने सभी की शुभकामनाओं के लिए उनका शुक्रिया अदा किया है। अस्पताल में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी उनके साथ मौजूद रहे। उनके दामाद रॉबर्ट वाड्रा भी उनसे मिलने आए। पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को कहा था कि वाराणसी में सोनिया को ‘डिहाइड्रेशन, उल्टी और तेज बुखार’ हो गया था। अब उनकी हालत ‘स्थिर’ है।

Trending news