कांग्रेस का सवाल,'BJP बताए उसके कितने अध्यक्ष संघ परिवार से बाहर के बने हैं'
Advertisement

कांग्रेस का सवाल,'BJP बताए उसके कितने अध्यक्ष संघ परिवार से बाहर के बने हैं'

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा,‘कांग्रेस के अब तक 60 अध्यक्ष हुए हैं. इनमें से केवल छह अध्यक्ष नेहरू, गांधी परिवार से रहे हैं. 

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा (फाइल फोटो)

भोपाल: कांग्रेस ने शनिवार को बीजेपी से सवाल किया कि अब तक बीजेपी के कितने अध्यक्ष संघ परिवार से बाहर के बने हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शनिवार को एक सवाल के जवाब में कहा,‘कांग्रेस के अब तक 60 अध्यक्ष हुए हैं. इनमें से केवल छह अध्यक्ष नेहरू, गांधी परिवार से रहे हैं.

पवन खेड़ा ने कहा, 'अब मैं बीजेपी से प्रश्न करता हूं कि बीजेपी 1980 में बनी, तब से जितने भी बीजेपी के अध्यक्ष रहे, उनमें से संघ परिवार के बाहर के कितने हैं. एक नाम बता दीजिये, दो नाम बता दीजिये. कल तक बता दीजिये, परसों तक बता दीजिए.’

पवन खेड़ा से सवाल किया गया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को एक रैली में प्रश्न किया था कि नेहरू, गांधी परिवार से बाहर का कोई कांग्रेस में अध्यक्ष हो सकता है क्या.

'इनको नेहरू, गांधी परिवार से परेशानी होती है'
उन्होंने कहा,‘इनको नेहरू, गांधी परिवार से परेशानी होती है. राहुल गांधी कोई मायने नहीं रखता, यह कहने के लिए पूरी कैबिनेट सुबह से शाम तक लगी रहती है. मायने नहीं रखता तो अपना काम करिए. राहुल गांधी मायने नहीं रखता, यह कहने के लिए इतनी मेहतन क्यों करनी पड़ती है, सुबह से शाम तक.’

कांग्रेस के देश में लुप्त होने और कांग्रेस अध्यक्ष को इसे देखने के लिये सूक्ष्मदर्शी के उपयोग की सलाह वाले अमित शाह के बयान के बारे में पूछे गये प्रश्न पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अगर लुप्त हो रही है तो इनको कांग्रेस के विषय में बात ही नहीं करनी चाहिए, फिर क्यों सुबह से शाम तक कांग्रेस, कांग्रेस, राहुल, राहुल करते रहते हैं.

(इनपुट - भाषा)

Trending news