कांग्रेस ने कहा- ’मोहरों’ के जरिए CBI को हथियाने की केंद्र सरकार की कोशिश औंधे मुंह गिरी
Advertisement

कांग्रेस ने कहा- ’मोहरों’ के जरिए CBI को हथियाने की केंद्र सरकार की कोशिश औंधे मुंह गिरी

कांग्रेस ने कहा, ’आज, मोदी को एक बार फिर याद दिलाया गया कि ’मोदी राज’, ’कानून के शासन’ के सामने बुरी तरह फेल हो गया.'

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने तंज कसते हुए कहा,’मोदीजी, इतिहास कभी नहीं भूलेगा कि आपने किस तरह दो प्रमुख संस्थानों की प्रतिष्ठा को धूमिल किया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) निदेशक आलोक वर्मा के मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के आदेश की प्रशंसा करते हुए इसे सच की जीत करार दिया है. आलोक वर्मा ने खुद को जबरन छुट्टी पर भेजे जाने और सारे अधिकार वापस लेने के सरकार के फैसले को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है. 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ’मोहरों’ के जरिए सीबीआई को हथियाने का सरकार का ’कुटिल प्रयास’ औंधे मुंह गिर गया है. वह सुप्रीम कोर्ट द्वारा केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) को जांच पूरी करने के लिए दो सप्ताह का समय दिये जाने के बाद अपनी बात रख रहे थे. इस मामले में शीर्ष न्यायालय ने यह भी कहा है कि सीबीआई के अंतरिम निदेशक बनाए गए एम. नागेश्वर राव कोई नीतिगत फैसला नहीं करेंगे. 

'सुप्रीम कोर्ट में सच कायम रहा'
सुरजेवाला ने टि्वटर पर कहा, ’सुप्रीम कोर्ट में सच कायम रहा, मोदी सरकार का सीबीआई को हथियाने का कुटिल प्रयास औंधे मुंह गिर गया है. यह उन लोगों के चेहरे पर एक तमाचा है जो सीबीआई की स्वतंत्रता में अंतिम कील ठोंकना चाहते थे. सीवीसी सरकार के मोहरे की तरह काम नहीं कर सकता बल्कि उसे उच्चतम न्यायालय के न्यायधीश की देखरेख में काम करना होगा.’

fallback

सुप्रीम कोर्ट के आदेश में कहा गया है कि आयोग की जांच शीर्ष अदालत के एक पूर्व न्यायधीश की देखरेख में होगा. वर्मा ने उनके कर्तव्यों के निर्वहन करने से रोकने और छुट्टी पर भेजने के सरकार के फैसले को चुनौती देते हुए याचिका दायर की है. न्यायालय ने इस मामले में अयोग और केंद्र से भी जवाब मांगा है. 

Congress says truth has won, targets central government on cbi issue

सुरजेवाला ने कहा कि सरकार के अंतरिम निदेशक से रोजमर्रा के कामकाज के अलावा सारी शक्तियां ले ली गई हैं. यह फेल हो चुकी सरकार पर टिप्पणी है. उन्होंने कहा, ’आज, मोदी को एक बार फिर याद दिलाया गया कि ’मोदी राज’, ’कानून के शासन’ के सामने बुरी तरह फेल हो गया. संस्थानों को कब्जाने, हस्तक्षेप और दखलअंदाजी के दुष्प्रयास खत्म हो जायेंगे. भारत के लोग अब 2109 में आपको याद दिलायेंगे कि खराब सरकारों को बदलने की तारीख आ चुकी हैा’

सुरजेवाला ने तंज कसते हुए कहा,’मोदीजी, इतिहास कभी नहीं भूलेगा कि आपने किस तरह दो प्रमुख संस्थानों की प्रतिष्ठा को धूमिल किया, सीबीआई और सीवीसी. ’अपवाद’ के रूप में, सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि सीवीसी जांच की निगरानी उसके एक सेवानिवृत्त न्यायधीश करेंगे.

(इनपुट - भाषा)

ये भी देखे

Trending news