कांग्रेस ने आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पीएम मोदी, अमित शाह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
Advertisement

कांग्रेस ने आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पीएम मोदी, अमित शाह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

कांग्रेस नेता अशोक गहलोत, आनंद शर्मा एवं रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में पार्टी के एक शिष्टमंडल ने चुनाव आयोग जाकर ज्ञापन सौंपा तथा गुजरात में दूसरे चरण के मतदान की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन एवं अन्य कार्यक्रम सबोधित करने के कारण मोदी एवं अन्य भाजपा नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

कांग्रेस नेता अशोक गहलोत, आनंद शर्मा एवं रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में पार्टी के एक शिष्टमंडल ने चुनाव आयोग जाकर ज्ञापन सौंपा. (फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने गुजरात में दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव की पूर्व संध्या पर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा एक प्रमुख औद्योगिक संगठन के कार्यक्रम को संबोधित करने की ओर निर्वाचन आयोग का ध्यान दिलाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की. कांग्रेस नेता अशोक गहलोत, आनंद शर्मा एवं रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में पार्टी के एक शिष्टमंडल ने चुनाव आयोग जाकर ज्ञापन सौंपा तथा गुजरात में दूसरे चरण के मतदान की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन एवं अन्य कार्यक्रम सबोधित करने के कारण मोदी एवं अन्य भाजपा नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

कांग्रेस की इस शिकायत से कुछ समय पहले ही चुनाव आयोग ने पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए गुजरात में टीवी चैनलों को उनके द्वारा दिए गए साक्षात्कार के मामले में उनसे 18 दिसंबर तक जवाब मांगा. उसमें कहा गया कि जवाब नहीं मिलने पर वह इस मामले में अपनी ओर से कार्रवाई करेगा.

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि चुनाव आयोग को निष्पक्ष रहना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘हम चुनाव आयोग के पास इस मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपने जा रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली एवं पीयूष गोयल एवं अन्य के खिलाफ आदर्श संहिता के कथित उल्लंघन के लिए कार्रवाई होनी चाहिए.’’सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव आयोग ने राहुल गांधी का साक्षात्कार प्रसारित करने वाले समाचार चैनलों के खिलाफ कार्रवाई की तथा यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के संवैधानिक अधिकारों के विरूद्ध है.

कांग्रेस के ज्ञापन में कहा गया कि निष्पक्ष बने रहना चुनाव आयोग का दायित्व है. हम खेदपूर्वक कहना पड़ रहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि सत्तारूढ़ दल को लेकर पक्षपात किया गया. ज्ञापन में चुनाव आयोग से यह भी अनुरोध किया गया कि वह राहुल गांधी का साक्षात्कार प्रसारित करने वाले समाचार चैनलों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के अपने आदेश को वापस लें.

 

Trending news