अवमानना मामला: राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया
Advertisement

अवमानना मामला: राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाकर बंबई उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगाने की मांग की है। महात्मा गांधी की हत्या के लिए आरएसएस को कथित रूप से जिम्मेदार ठहराने के मामले में उनके खिलाफ दायर अवमानना के मुकदमे को रद्द करने की उनकी याचिका को उच्च न्यायालय द्वारा खारिज करने के खिलाफ वह उच्चतम न्यायालय पहुंचे हैं।

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाकर बंबई उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगाने की मांग की है। महात्मा गांधी की हत्या के लिए आरएसएस को कथित रूप से जिम्मेदार ठहराने के मामले में उनके खिलाफ दायर अवमानना के मुकदमे को रद्द करने की उनकी याचिका को उच्च न्यायालय द्वारा खारिज करने के खिलाफ वह उच्चतम न्यायालय पहुंचे हैं।

न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष कल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध याचिका में अवमानना मामले में दंड के प्रावधानों की संवैधानिक वैधता को भी चुनौती दी गई है। राहुल ने आरएसएस कार्यकर्ता राजेश कुंटे द्वारा महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी में मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष दायर याचिका को रद्द करने की मांग की थी जिसे बंबई उच्च न्यायालय ने दस मार्च को खारिज कर दिया था।

Trending news