कोरोना का कहर: Bengaluru में जलीं इतनी चिताएं कि 4 महीनों का लकड़ी स्टॉक 15 दिनों में 'स्वाहा'
Advertisement

कोरोना का कहर: Bengaluru में जलीं इतनी चिताएं कि 4 महीनों का लकड़ी स्टॉक 15 दिनों में 'स्वाहा'

कर्नाटक में पिछले 24 घंटे के दौरान 41 हजार से ज्यादा कोरोना (Corona) के नए मामले सामने आए हैं, जबकि 373 मरीजों की मौत हुई है. मौत के बढ़ते आंकड़े के बीच राजधानी बेंगलुरु के कई श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के लिए लाइनें लगी हैं.

TR Mills श्मशान घाट, बेंगलुरु का भयावह दृश्य (फोटो साभार: PTI)

बेंगलुरु: कर्नाटक में भी कोरोना (Corona) का कहर लगातार जारी है. राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 41 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, जबकि 373 मरीजों की मौत हुई है. मौत के बढ़ते आंकड़े के बीच राजधानी बेंगलुरु के कई श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार का सिलसिला जारी है. शवों को जलाने के लिए हर रोज टनों लकड़ियों की जरूरत पड़ रही है. यही कारण है कि महीनों का स्टॉक महामारी के इस दौर में महज कुछ दिनों में ही खत्म हो रहा है.

नहीं थम रहा मौतों का सिलिसिला

बेंगलुरु में पिछले 15 दिनों में करीब 3000 लोगों की कोरोना से मौत (Corona Death) हो गई. इस वजह से श्मशान घाटों अंतिम संस्कार के लिए लाइन लगी हुई है. यही वजह बै कि बीते 15 दिनों में शवों को जलाने के लिए लगभग 1000 टन लकड़ियों का इस्तेमाल किया गया. अकेले साउथ बेंगलुरू के तवेरेकरे श्मशान पर ही प्रतिदिन 50 से 60 शवों को जलाया जा रहा है.

मंत्री ने घर को बनाया कोविड केयर सेंटर

कर्नाटक में Covid-19 महामारी की भयावह लहर के खिलाफ जारी लड़ाई में कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने बड़ा दिल दिखाते हुए अपने घर को ही कोविड केयर सेंटर में तब्दील कर दिया है. बोम्मई ने हावेरी जिले के शिगवी में स्थित अपने घर को कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए समर्पित कर दिया है जहां करीब 50 मरीजों के लिए बेड लगाए गए हैं. मंत्री की योजना मरीजों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था करना भी है. बोम्मई शिगवी सीट से ही विधायक हैं.

बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन 

दूसरी तरफ केन्द्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) के बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं और बेंगलुरू समेत प्रमुख शहरों में दैनिक Covid-19 मामलों में कमी देखी जा रही है, ऐसे में जरूरत पड़ी तो लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है. राज्य में फिलहाल 24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लागू है. गौड़ा ने कहा, 'लॉकडाउन सफल रहा है. मुंबई, दिल्ली और कर्नाटक का बेंगलुरु शहर इसकी मिसाल है. '

VIDEO-

यह भी पढ़ें; PM Modi ने गांवों में संक्रमण पर ब्रेक लगाने का दिया फॉर्मूला, अधिकारियों से कही ये बात

दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बेंगलुरु पहुंची

राज्य में कोरोना संकट के बीच ओडिशा के जाजपुर जिले में कलिंगानगर से कर्नाटक के लिए 120 मीट्रिक टन एलएमओ लेकर दूसरी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ शनिवार सुबह बेंगलुरु पहुंच गई. दक्षिण पश्चिम रेलवे ने बताया कि झारखंड के टाटानगर से 120 मीट्रिक टन एलएमओ लेकर ऐसी तीसरी ट्रेन शनिवार शाम को यहां पहुंचेगी. रेलवे ने बताया कि दोनों ट्रेनों में कुल 240 मीट्रिक टन ऑक्सीजन है.

LIVE TV

Trending news