कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध
Advertisement

कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध

हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर सबजार बट के मारे जाने के बाद कानून-व्यवस्था बरकरार रखने के लिए ऐहतियाती कदम के तौर पर कश्मीर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू जैसी पाबंदियां आज लगातार दूसरे दिन भी बनी रहीं.

कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध

श्रीनगर: हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर सबजार बट के मारे जाने के बाद कानून-व्यवस्था बरकरार रखने के लिए ऐहतियाती कदम के तौर पर कश्मीर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू जैसी पाबंदियां आज लगातार दूसरे दिन भी बनी रहीं.

अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर के सात थाना क्षेत्रों खायनार, नौहट्टा, सफकदाल, एम आर गंज, रैनावारी, क्रालखुद और मैसूमा में पाबंदियां लगाई गई हैं.

घाटी के कुल 10 जिलों में से चार में सभी पाबंदियां लगाई गई हैं.उन्होंने कहा कि मध्य कश्मीर के बडगाम और गांदेरबल जिलों में धारा 144 लगाई गई है.अधिकारियों ने कहा कि हिंसक प्रदर्शनों को फैलने से रोकने के लिए ऐहतियाती कदम के तौर पर इन इलाकों में लगातार दूसरे दिन पाबंदियां लागू हैं.

और पढ़ें- सुरक्षा बलों के हाथों मारा गया बुरहान वानी का वारिस आतंकी सबजार भट

पुलवामा जिले के त्राल इलाके में हुई मुठभेड़ में बट अपने साथी के साथ मारा गया था.मुठभेड़ के दौरान गोलीबारी में एक आम नागरिक भी मारा गया था.घाटी के कुछ इलाकों में पथराव की छिटपुट घटनाओं को छोड़कर कल हालात नियंत्रण में रहे.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुलवामा, कुलगाम, शोपियां और सोपोर में पथराव की छह घटनाएं हुईं, लेकिन पूरी घाटी में हालात शांतिपूर्ण और नियंत्रण में रहे.

उन्होंने कहा कि पुलिस और सुरक्षाबलों ने हालात से निपटते समय अधिकतम संयम का परिचय दिया और शरारती तत्वों को खदेड़ दिया गया.

उधर, पृथकतावादियों की ओर से आहूत दो दिवसीय हड़ताल की वजह से घाटी के शेष हिस्से में लगातार दूसरे दिन जनजीवन प्रभावित रहा.

Trending news