कासकर का खुलासा, दाऊद इब्राहिम की पत्नी पिछले साल मुम्बई में मिली थी अपने पिता से
Advertisement

कासकर का खुलासा, दाऊद इब्राहिम की पत्नी पिछले साल मुम्बई में मिली थी अपने पिता से

कासकर ने पूछताछ के दौरान बताया कि दाऊद की बीवी महजबीं शेख पिछले साल अपने पिता सलीम कश्मीरी से मिलने मुम्बई आयी थी. वह कश्मीरी और उसके परिवार से मिलने के बाद महजबीं चुपके से भारत से चली गयी.

माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम, मुंबई बम धमाके में मुख्य आरोपी है. (फाइल फोटो)

मुम्बई: माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की पत्नी महजबीं शेख पिछले साल अपने पिता से मिलने मुम्बई आयी थी. हफ्ता वसूली के एक मामले में पकड़े गये दाऊद के भाई इकबाल कासकर ने पूछताछ के दौरान पुलिस अधिकारियों के सामने यह खुलासा किया. इससे पहले उसने जांचकर्ताओं को बताया कि दाऊद अब भी पाकिस्तान में है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार कासकर ने दाऊद और उसके परिवार के बारे में कुछ अहम सूचनाएं दी हैं. कासकर ने पूछताछ के दौरान बताया कि दाऊद की बीवी महजबीं शेख उर्फ जुबीना जरीन पिछले साल अपने पिता सलीम कश्मीरी से मिलने मुम्बई आयी थी. वह कश्मीरी और उसके परिवार से मिलने के बाद महजबीं चुपके से भारत से चली गयी. कश्मीरी यहां सपरिवार रहता है.

  1. कासकर ने कराची में दाऊद के चार आवासों के पते भी दिये.
  2. 2016 में मुंबई आई थी दाऊद इब्राहिम की पत्नी महजबीं शेख.
  3. दाऊद 1993 के मुंबई विस्फोट मामले सहित कई मामले में वांछित है.

पुलिस के अनुसार कासकर ने कराची में दाऊद के चार आवासों के पते भी दिये. कासकर ने जांचकर्ताओं को बताया कि दाऊद, उसके भाई अनीस इब्राहिम और उसके करीबी छोटा शकील सभी कराची में एक पॉश इलाके में रह रहे हैं. अनीस सामान्यत: ईद के मौके पर मुम्बई में अपने परिवार के सदस्यों को फोन करता है. कासकर से पूछताछ कर रही टीम ने उससे दाऊद के स्वास्थ्य के बारे में सवाल किये. कासकर ने दावा किया है कि उसका भाई स्वस्थ्य है और उसे कोई बीमारी नहीं है. कासकर को इसी हफ्ते के प्रारंभ में ठाणे पुलिस की जबरन वसूली विरोधी इकाई ने गिरफ्तार किया था.

इससे पहले गुरुवार (21 सितंबर) को इकबाल कास्कर ने खुफिया ब्यूरो और ठाणे पुलिस की अपराध शाखा के जांच अधिकारियों को बताया था कि उसका भाई, भगोड़ा माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम अभी भी पाकिस्तान में है. ठाणे पुलिस ने वसूली के एक मामले में कास्कर को दो दिन पहले मुंबई में गिरफ्तार किया था.

ठाणे पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘अपराध शाखा के अधिकारियों के साथ इकबाल से खुफिया ब्यूरो के अधिकारियों ने भी पिछले दो दिनों में पूछताछ की और उसने दाऊद तथा उसके ठिकानों के बारे में महत्वपूर्ण सूचना दी.’ अधिकारी के मुताबिक, कास्कर ने पुष्टि की है कि उसका भाई पाकिस्तान में ही है. दाऊद 1993 के मुंबई विस्फोट मामले सहित कई मामले में वांछित है.

Trending news