डीडीसीए घोटाला : जेटली को भाजपा की क्लीनचिट पर आप ने साधा निशाना
Advertisement

डीडीसीए घोटाला : जेटली को भाजपा की क्लीनचिट पर आप ने साधा निशाना

डीडीसीए में कथित अनियमितताओं के मामले में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को पार्टी प्रवक्ताओं की तरफ से पाक साफ बताने पर भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए आम आदमी पार्टी ने आज फिर कहा कि जब मामले में सीबीआई जांच चल रही हो तो वह बेगुनाह कैसे बताये जा सकते हैं।

डीडीसीए घोटाला : जेटली को भाजपा की क्लीनचिट पर आप ने साधा निशाना

नई दिल्ली : डीडीसीए में कथित अनियमितताओं के मामले में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को पार्टी प्रवक्ताओं की तरफ से पाक साफ बताने पर भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए आम आदमी पार्टी ने आज फिर कहा कि जब मामले में सीबीआई जांच चल रही हो तो वह बेगुनाह कैसे बताये जा सकते हैं।

आप ने कहा कि भाजपा ने भले ही क्रिकेट संघ के मामलों पर दिल्ली सरकार की जांच रिपोर्ट का हवाला देते हुए जेटली को क्लीनचिट दे दी हो, लेकिन इसी रिपोर्ट में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए एक समिति के गठन की सिफारिश भी की गयी है।

मामले में उपराज्यपाल नजीब जंग की आपत्तियों के बावजूद एक जांच आयोग (सीओआई) की अगुवाई करने के लिए पूर्व सॉलिसिटर जनरल गोपाल सुब्रमण्यम से स्वीकृति पत्र मिलने और उच्च न्यायालय के एक आदेश का उल्लेख करते हुए आम आदमी पार्टी ने यह भी कहा कि केंद्र को अब डीडीसीए में जांच की अनुमति दे देनी चाहिए क्योंकि ऐसा नहीं करना उसके खुद के कदम के विरोधाभासी होगा।

आप नेता आशुतोष ने कहा, ‘श्रीमान जेटली, डीडीसीए घोटाले में सीबीआई जांच चल रही है। आप 14 साल तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे और यह घोटाला उस समय हुआ जब आप डीडीसीए के मामलों की कमान संभाल रहे थे। जब सीबीआई प्रारंभिक जांच करे तब आप क्लीनचिट दिये जाने का दावा कैसे कर सकते हैं।’

उन्होंने कहा, ‘हैरानी की बात है कि भाजपा के प्रवक्ता जेटली को क्लीनचिट दे रहे हैं जबकि एसएफआईओ, अदालत द्वारा नियुक्त दो न्यायाधीशों की समिति, डीडीसीए की तथ्यान्वेषी समिति ने डीडीसीए के लेनदेन में बड़ा घोटाला पाया है। अगर कुछ छिपाने को नहीं है तो जेटली जांच का सामना क्यों नहीं करते और दिल्ली सरकार द्वारा गठित सीओआई में सहयोग क्यों नहीं करते?’

Trending news