अरविंद केजरीवाल की कार चोरी, दिल्ली सचिवालय के बाहर से चुरा ले गए चोर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कार चोरी हो गई है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली सचिवालय के बाहर से सीएम केजरीवाल की वैगन आर गाड़ी चोरी हो गई है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | अंतिम अपडेट: Oct 12, 2017, 07:33 PM IST
अरविंद केजरीवाल की कार चोरी, दिल्ली सचिवालय के बाहर से चुरा ले गए चोर
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की यही कार चोरी हो गई है. (फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कार चोरी हो गई है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली सचिवालय के बाहर से सीएम केजरीवाल की वैगन आर गाड़ी चोरी हो गई है. चोरी हुई नीले रंग की वैगन आर कार से अरविंद केजरीवाल का खास रिश्ता है. राजनीति में आने के पहले से ही केजरीवाल इस कार का प्रयोग करते रहे हैं. कार चोरी का केस दिल्ली के आईपी थाने में दर्ज कराया गया है. गौर करने वाली बात यह है कि दिल्ली सचिवालय का यह इलाका बेहद सुरक्षित माना जाता है. यहां की सुरक्षा व्यवस्था पर हमेशा दिल्ली पुलिस की खास नजर होती है.

बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल इस कार का इस्तेमाल खुद नहीं करते थे. फिलहाल इस कार का प्रयोग आम आदमी पार्टी (AAP) की मीडिया संयोजक वंदना सिंह प्रयोग करती थीं. वंदना सिंह ने आईपी एस्टेट थाने में वैगन आन कार चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

मालूम हो कि अरविंद केजरीवाल खुद को आम आदमी दिखाने के लिए अक्सर अपने बयानों में अपनी इसी नीली रंग की वैगन आर कार का जिक्र करते रहे हैं. 

इसी वैगन आर कार को लेकर हो चुका है विवाद
साल 2015 में आम आदमी पार्टी के एक समर्थक ने दावा किया था कि उसी ने इसी नीली रंग की वैगन कार को केजरीवाल को गिफ्ट की थी. इस कार्यकर्ता का नाम कुंदन शर्मा था. पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर कुंदन ने कहा था कि वह प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को पार्टी से निकाले जाने को लेकर नाराज हैं. केजरीवाल जब पहली बार 49 दिन के लिए मुख्यमंत्री बने थे तो उन्होंने सरकारी गाड़ी लेने से मना कर दिया था. वे इसी वैगन आर कार से सीएम ऑफिस जाया करते थे.