तनाव दिल्लीवासियों की सेहत को कर रहा है प्रभावित, रिपोर्ट में खुलासा
Advertisement

तनाव दिल्लीवासियों की सेहत को कर रहा है प्रभावित, रिपोर्ट में खुलासा

कामकाज से जुड़ा तनाव और अन्य चिंताएं दिल्ली में रहने वाले वयस्कों की सेहत को प्रभावित कर रहे हैं जिससे वे धूम्रपान, शराब पीने के साथ ही देर रात में भोजन करने जैसी अस्वास्थ्यकर आदतों को अपना रहे हैं और इनमें महिलाओं की संख्या पुरुषों से ज्यादा है. 

सुस्त जीवनशैली की वजह से दिल्लीवासी हृदय संबंधी समस्याओं के जोखिम की ओर बढ़ रहे हैं.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: कामकाज से जुड़ा तनाव और अन्य चिंताएं दिल्ली में रहने वाले वयस्कों की सेहत को प्रभावित कर रहे हैं जिससे वे धूम्रपान, शराब पीने के साथ ही देर रात में भोजन करने जैसी अस्वास्थ्यकर आदतों को अपना रहे हैं और इनमें महिलाओं की संख्या पुरुषों से ज्यादा है. एक नये अध्ययन में यह बात सामने आई है. दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ऑनलाइन किये गये सर्वेक्षण में कहा गया है कि सुस्त जीवनशैली की वजह से दिल्लीवासी हृदय संबंधी समस्याओं के जोखिम की ओर बढ़ रहे हैं. मैक्स हेल्थकेयर, साकेत के हृदय विज्ञान विभाग ने 20 से 60 साल की उम्र के दिल्लीवासियों की जीवनशैली को समझने के लिए अध्ययन कराया.

fallback

इसमें करीब 1000 लोगों ने भाग लिया. अस्पताल द्वारा रविवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार अध्ययन में यह दावा भी किया गया कि पुरुषों (32 प्रतिशत) की तुलना में अधिक महिलाएं (44 प्रतिशत) धूम्रपान करती हैं. इसमें कहा गया कि पुरुषों की तुलना में देर रात में भोजन करने वाली महिलाओं की संख्या भी अधिक है.  

Trending news