पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने 'शक्तिमान' को दिया 5 करोड़ रुपये, आप ने लगाया आरोप
Advertisement

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने 'शक्तिमान' को दिया 5 करोड़ रुपये, आप ने लगाया आरोप

आप ने सोमवार को भाजपा शासित पूर्वी दिल्ली नगर निगम में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. पार्टी की ओर से कहा गया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम में नालों से गाद निकालने के मामले में लगभग 05 करोड़ रुपये का घोटाला गया गया है.

आम आदमी पार्टी ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम में लगाए घोटाले के आरोप (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने सोमवार को भाजपा शासित पूर्वी दिल्ली नगर निगम में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. पार्टी की ओर से कहा गया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम में नालों से गाद निकालने के मामले में लगभग 05 करोड़ रुपये का घोटाला गया गया है. पार्टी की आरोप है कि निगम ने एक हफ्ते के अंदर 2932 गाड़ी गाद यानि की प्रतिदिन में 419 ट्रक नाले की गाद निजी धर्मकांटे पर तोल कर सिंघोला की साइट पर डाली. पार्टी ने पूछा कि ये ये कौन से ट्रक थे जो 8 घंटे में पहुंच गए? ये ट्रक कैसे गए, क्या उड़ कर गए?"

  1. आम आदमी पार्टी ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम में लगाए घोटाले के आरोप
  2. पार्टी ने कहा कि गाद निकालने के काम में निगम में घोटाला हुआ
  3. एक दिन में 419 ट्रक गाद सिंघोला बॉडर स्थित साइट पर पहुंचाने की बात कही

एक दिन में 419 ट्रक गाद पहुंचाई
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडेय ने एक वार्ता के दौरान बताया कि पूर्वी दिल्ली के नालों से गाद निकाल कर सिंघोला बॉडर पर मौजूद साइट पर पहुंचाई गई. ये प्रक्रिया तीन महीने तक चली. इन तीन महीनों में एक सप्ताह ऐसा था जिसमें निजी एजेंसी की मदद से गाद तोली गई और इस सप्ताह हर दिन 419 ट्रक गाद सिंघोला साइट पर पहुंचाई गई. गाद सिंघोला साइट पर पहुंचाने के काम में कुल 07 करोड़ रुपये खर्च हुए जिसमें से 05 करोड़ रुपये इसी सप्ताह खर्च हुए. उन्होंने कहा कि एक ट्रक को सिंघोला साइट गाद पहुंचा कर आने में चार घंटे लगते हैं. ऐसे में एक दिन में 419 ट्रक गाद पहुंचाने का काम कोई शक्तिमान ही कर सकता है जो मिनटों में गाद साइट पर पहुंचा दे और ट्रक खाली कर उसे वापस भी ले आए.

पार्टी ने सीबीआई जांच की मांग की
इस मौके पर आप नेता पांडेय ने कहा कि आम आदमी पार्टी की ओर से पत्र लिख कर सीबीआई से इस मामले की जांच करने की मांग की जाएगी. वहीं उन्होंने पूर्वी दिल्ली नगर निगम व भाजपा से भी ऐसे व्यक्ति को चिन्हित कर उस पर कार्रवाई करने की बात की जिसने ये गाद घोटाला किया. पूर्वी दिल्ली नगर निगम में विपक्ष के नेता कुलदीप ने इस मौके पर कहा कि हमने निगम के लोगों से पूछा कि आप ऐसी कौन सी नालों की सफाई कर रहे हैं कि बारिश होती है सारे नाले भर जाते हैं और लोगों को जल भराव का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में जानकारी मांगने पर पता चला कि निजी एजेंसियों की मदद से एक सप्ताह तक प्रतिदिन 419 ट्रक गाद एक दिन में सिंघोला साइट पर पहुंचाई गई जो कि संभव नहीं है. एक ट्रक को सिंघोला साइट तक पहुंचने में दो घंटे लगते हैं. ऐसे में एक ट्रक एक दिन में दो से अधिक चक्कर नहीं लगा सकता. ऐसे में इस गाद निकालने की प्रक्रिया में घोटाला साफ दिखाई दे रहा है.

 

Trending news