पेट्रोल डीजल की रिकॉर्ड कीमत ने गरीब की जेब पर डाका डाला : AAP
Advertisement

पेट्रोल डीजल की रिकॉर्ड कीमत ने गरीब की जेब पर डाका डाला : AAP

आप ने कहा कि पेट्रोल की कीमतों में इजाफे को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी को अपने पुराने बयानों को याद करना चाहिए कि वह इस इस मुद्दे पर क्या दलीलें देते थे. 

  आप नेता दिलीप पांडे ने कहा, ‘रिजर्व बैंक के हाल ही में जारी किए गए आंकड़ो से साफ़ हो गया है कि नोटबंदी लगभग आठ लाख करोड़ का एक सुनियोजित घोटाला है. (फोटो साभार: @AamAadmiParty)

नई दिल्ली: आप ने पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी के लिए केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि सरकार की गलत नीतियों के कारण जनता की परेशानी बढ़ी है. आप के प्रवक्ता और दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी राघव चड्ढा ने शुक्रवार को कहा कि पेट्रोल की कीमतों में इजाफे को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने पुराने बयानों को याद करना चाहिए कि वह इस इस मुद्दे पर क्या दलीलें देते थे.

राघव चड्ढा ने कहा कि मई 2014 में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 108 डालर प्रति बेरल थी और इस दौरान एक समय ऐसा भी आया जब कच्चे तेल के दाम 30 डालर प्रति बेरल तक आ गए. उन्होंने कहा कि इसके बावजूद मोदी सरकार ने जनता को लाभ देने के बजाय पिछले 4 साल में अलग-अलग समय में 12 बार उत्पाद शुल्क में इजाफा किया. इस दौरान पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क लगभग 200% और डीज़ल पर 400% बढ़ाया गया. 

इस दौरान उत्तर-पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से आप के प्रभारी दिलीप पांडे ने मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले को भी देश में अब तक के सबसे बड़े घोटाले की वजह बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को इसके लिये जनता से माफी मांगना चाहिये. पांडे ने कहा, ‘रिजर्व बैंक के हाल ही में जारी किए गए आंकड़ो से साफ़ हो गया है कि नोटबंदी लगभग आठ लाख करोड़ का एक सुनियोजित घोटाला है. क्योंकि चलन से बाहर हुए लगभग सारे नोट बैंकिंग प्रणाली में वापस आ गए.' 

दिलीप पांडे ने कहा कि नोटबंदी के समय पीएम मोदी ने कहा था कि भ्रष्टाचार और आतंकवाद ख़त्म हो जाएगा. लेकिन हकीकत देश के सामने है और इन दावों पर अब कोई भी भाजपा का नेता बात नहीं करना चाहता है. उन्होंने नोटबंदी के नाम पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुये मोदी से जनता से माफी मांगने की मांग की. 

(इनपुट - भाषा)

Trending news